यूट्यूब वीडियो को कैसे फीचर करें

नवम्बर 2017


यदि आप चाहते हैं कि यूट्यूब पर आपने जो वीडियो डाला है उसे ज्यादा लोग देेखें तो आपको अपने चैनल पर पब्लिश किए गए दूसरे वीडियो में भी इसे प्रोमोट करने की कोशिश करनी चाहिए. ये गाइड आपको बताएगा कि आप यूट्यूब पर वीडियो या प्लेलिस्ट को कैसे फीचर कर सकते हैं.

अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो को कैसे फीचर करें

यूट्यूब चैनल में साइन-इन करें और सबसे ऊपर दाहिनी ओर स्थित Profile badge में जाकर Creator Studio पर क्लिक करें. अब Channel में जाकर Featured content पर जाएं और Feature content की पर क्लिक करें जो Feature one of your videos or playlist across all of your videos के नीचे स्थित है:


यदि आप चाहते हैं कि यूट्यूब अपने आप आपके सबसे हाल के अपलोड किए गए वीडियो को फीचर करे तो Most Recent Upload को सलेक्ट करें या फिर खास वीडियो या प्लेलिस्ट को फीचर करने के लिए Choose a video or playlist सलेक्ट करें:


Photo: © YouTube.
ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 22 मार्च, 2017 को अपराह्न 06:33 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "यूट्यूब वीडियो को कैसे फीचर करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.