PhotoFunia: Make Your Pictures More Interesting

दिसम्बर 2016

वेब तकनीक के आने से कई निःशुल्क वेबसाइट यूजरों को उनकी तस्वीरों को प्रभावशाली तरीके से उनकी रुचि के अनुसार बदलने की सुविधा देती है. ऐसी ही एक निःशुल्क वेबसाइट है फोटोफुनिया. फोटोफुनिया बिना पहले से किए गए रजिस्ट्रेशन के कुशलतापूर्वक काम करता है और यूजर्स को अलग अलग तरह के इफेक्ट ऐड करने की इजाजत देता है. फोटो फुनिया में कोई भी एक इफेक्ट को पहले चुन सकता है और फिर उस फोटो को चुन सकता है जिस पर ये लागू करना है. एक बार इफेक्ट लागू हो जाए तो यूजर उस पिक्चर को अपने कंप्यूटर में सुरक्षित रख सकता है. ये वेबसाइट उन चर्चित सोशल नेटवर्किग साइटों के लिए भी आसान शॉर्टकट मुहैया करता है जहां यूजर अपनी तस्वीरें शेयर कर सकते हैं.


फोटोफुनिया एक ऐसा वेबसाइट है जो आपको आपकी तस्वीरों में बिना पूर्व रजिस्ट्रेशन के फटाफट और आसानी से इफेक्ट ऐड करने की सुविधा देता है. एक बार पिक्चर क्रिएट हो जाए तो इसे अपनी पीसी पर फिर से प्राप्त (रीट्रिव) किया जा सकता है और इसे फेसबुक और ट्वीटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर डाला जा सकता है.

फोटो ऐड करें

ये प्रक्रिया बेहद आसान है. सबसे पहले photofunia.com पर जाएं. एक इफेक्ट का चयन करें (जैसे कि रेड बॉक्स) फिर Choose File पर क्लिक करेंः



फिर जो विंडो खुलता है वहां Browse पर क्लिक करें और अपने हार्ड ड्राइव पर फाइल सलेक्ट करें. पिक्चर जब तक लोड हो रहा है इंतजार करें. फोटो का वो हिस्सा चुनें जहां आप इफेक्ट का इस्तेमाल करना चाहते हैं और फिर OK दबाएं. फिर Go को क्लिक करेंः



ये रहा आपका फोटोमॉंटाज:

पीसी में सेव करें

हार्ड डिस्क पर तस्वीरों के कोलाज को सेव करने के लिए Save बटन को क्लिक करें. ये बटन आपको फोटोमॉंटाज के नीचे दिखाई देगा.

फेसबुक पर शेयर करें

फोटोमॉंटाज को फेसबुक पर साझा करने के लिए Share बटन को क्लिक करें और फेसबुक के आइकन को चुनें:



लॉग-इन: अपना ईमेल और पासवर्ड (अंग्रेजी में) डालें.

एक बार लॉग-इन होने के बाद आपकी कृति फेसबुक प्रोफाइल पेज पर अपने आप दिखेगी.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  PhotoFunia: Make Your Pictures More Interesting  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.