uTorrent डाउनलोड लोकेशन प्रॉम्पट को फिर से सक्रिय करें

दिसम्बर 2016

uTorrent से कई फाइलों को डाउनलोड करते समय आमतौर पर यूजर सभी टोरेंट्स को एक ही फोल्डर में रखते हैं. ऐसा करने के लिए फाइल लोकेशन को चुनने के बाद बस Don't Ask Me Again ऑप्शन को चेक करना होता है. इससे डाउनलोड प्रोसेस फटाफट और आसान हो जाता है.

हालांकि, एक समस्या जो परेशान कर देती है कि Don't Ask Me Again बॉक्स को चेक करने बाद जब आप अपने टोरेंट के लिए डाउनलोड लोकेशन को बदलना चाहते हैं तब प्रॉम्पट को फिर से बैक करना बहुत आसान नहीं होता.

इस बार लेख में हम आपको जो सुझाव दे रहे हैं उसकी मदद से uTorrent आपसे डाउनलोड लोकेशन फिर से पूछेगा. इससे आप अलग अलग केस के आधार पर अपने टोरेंट के डेस्टिनेशन का फैसला कर सकते हैं.

uTorrent पर डाउनलोड लोकेशन प्रॉम्पट को एक्टिवेट करें

uTorrent को लॉन्च करें और Options > Preferences > UI Settings को क्लिक करें.

इसके बाद, Show a window that displays the files inside the torrent in advanced mode ऑप्शन को क्लिक करें. अपनी सेटिंग सेव करने के लिए Apply को ओके करें.

आगे बढ़ते हुए, हर बार जब भी आप uTorrent को डाउनलोड करना शुरू करते हो, तब सॉफ्टवेयर आपको आपने फाइल के लिए मनचाहा डेस्टिनेशन चुनने को प्रेरित करेगा.

ध्यान दें आपके सामने कुए ऐसी जानकारियां आ सकती है जो आपको सुझाव देंगी कि आप stop uTorrent from downloading automatically को रोकें. सबसे आम जो सुझाव आते हैं वो है Options > Preferences > UI Settings की ओर बढ़ें और Don't Start Downloads Automatically चेकबॉक्स को चेक करें. प्लीज ध्यान रखें कि इस विकल्प के साथ आगे बढ़ने से नए डाउनलोड तब तक रुक जाएंगे जबतक कि इसके लिए अलग से संकेत नहीं दिया गया हो. यह आपके लिए आपके मनचाहे डाउनलोड लोकेशन को स्पेशिफाई करने के विकल्प को फिर से सक्रिय नहीं करेगा.

ग्लेन्न को फोरम से जुड़ा ये सुझाव देने के लिए शुक्रिया.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  uTorrent डाउनलोड लोकेशन प्रॉम्पट को फिर से सक्रिय करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.