जियो ने दिया अपने सभी यूजर को एक और तोहफा

जियो ने दिया अपने सभी यूजर को एक और तोहफा
रिलायंस जियो यूजर को प्राइम मेंबरशिप लेने के लिए बस एक दिन का ही वक़्त बचा हुआ है. पर अगर मैम्बरशिप न ली तो क्या होगा?

(CCM) — रिलायंस जियो ने इतिहास बना दिया. मात्र कुछ महीनों में ही दस करोड़ ग्राहक जोड़ लिए. पर फ्री ऑफर अब बंद होने वाले हैं. कंपनी ने प्राइम मेंबरशिप लॉंच की. और इसको लेने के लिए बस एक दिन बचा हुआ है. सवाल है कि अगर मेम्बरशिप नही ली तो क्या होगा?

एक रिपोर्ट के अनुसार पाँच करोड़ ग्राहकों ने इस मेंबरशिप के लिए पहले ही 99 रुपए का शुल्क दे दिया है. हालांकि अभी भी जियो की आधी जनता कनफ्यूज है. कंपनी के अनुसार जिन यूजरों ने प्राइम मेम्बरशिप नहीं ली उनको फ्री कॉल और डाटा सर्विस अप्रैल महीने से ही मिलनी बंद हो जाएगी. पर अब यह साफ़ हो गया है की यह केवल डराने का तरीका था. जियो ने प्राइम मेम्बरशिप लेने के लिए अब 15 दिन का समय बढ़ा दिया है.

जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप ली है उनको भी हर महीने कम से कम 303 रुपए का रिचार्ज करना था. कंपनी ने इस प्लान में भी बदलाव किए हैं. अब मात्र 303 रूपए देकर इसी प्लान की सुविधाएं एक की जगह तीन महीने यूज कर सकेंगे. सीसीएम हिंदी ने यह खबर आज सुबह ही दे दी थी की कंपनी अपने ग्राहकों को इतनी आसानी से जाने नहीं देगी और कुछ बेहतर ऑप्शन लेकर आएगी. फ्री कॉल के अलावा ये प्राइम मेम्बर कंपनी के सभी ऐप और अन्य कई सर्विस को फ्री यूज कर सकेंगे. आगे पढ़िए हमने आज सुबह क्या रिपोर्ट किया था.

अब करते हैं काम की बात. अगर प्राइम मेंबरशिप न ली तो क्या होगा? संभव है कि रिलायंस जियो आपको दूसरा मौका देगी. पर इस बीच जिन यूजर ने प्राइम मेंबरशिप ले ली है उनको कुछ फायदे मिलेंगे. ये फायदे नॉन-मेम्बर को नहीं दिए जाएंगे. ये फायदे क्या होंगे इसकी जानकारी नहीं है. पर अगर यूजर ने प्राइम-मेंबरशिप नहीं ली है तो कंपनी ऐसे सभी लोगों को एक और मौका देने वाली है.

यही नहीं, ऐसा भी संभव है कि कंपनी अपने प्राइम-मेंबरशिप वाले रिचार्ज प्लान मे बड़ा बदलाव करे. इसका कारण है मार्च महीने मे एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के धमाकेदार प्लान. मार्केट मे पकड़ मजबूत रखने के लिए जियो ने नए प्लान की रूपरेखा बनानी शुरू भी कर दी है.

संक्षेप में कहें तो जिन यूजर ने प्राइम मेंबरशिप ली है उनका तो भला होगा ही और जिन्होंने नहीं ली है उनका भी होगा. क्योंकि उनको एक और मौका मिल सकता है.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.