व्हाट्सऐप पर यह बड़ा फीचर आने वाला है

 व्हाट्सऐप पर यह बड़ा फीचर आने वाला है
व्हाट्सऐप में फिर से बदलाव होने वाला है. यूजर की निगेटिव रेटिंग के हटाया गया स्टेटस फीचर फिर से वापस आ रहा है.

(CCM) — पिछले महीने व्हाट्सऐप ने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट से मिलता जुलता स्टेटस फीचर लांच किया था. भारत में काफी बवाल हुआ. सोशल मीडिया पर निगेटिव फीडबैक के बाद कंपनी ने उस फीचर को बंद कर दिया. पर वही फीचर अब वापस आ रहा है.

पुराने स्टेटस फीचर में यूजर द्वारा पुश किया गया मैसेज अन्य दोस्तों को अबाउट वाले सेक्शन में दिख रहा था. यह फीचर पहले ही बीटा टेस्टिंग वर्जन में लांच किया जा चुका था. अब सभी एंड्रॉयड यूजर के लिए यह फीचर मुख्य वर्जन में लांच किया जाएगा.

इस फीचर में और भी कुछ छोटे-मोटे बदलाव किए जाएंगे. एंड्रॉयड के लिए जहां यह अगले सप्ताह से उपलब्ध होगा वहीं एप्पल फोन यूजर को शायद एक महीने से ज्यादा समय का इन्तजार करना पड़े.

नए बदलाव में स्टेटस का अपडेट प्रोफ़ाइल फोटो के बगल में ही दिखेगा. तो जैसे ही आप अपने कॉन्टैक्ट में किसी भी यूजर को नाम देखेंगे, उसका स्टेटस भी दिखेगा.

व्हाट्सऐप ने एक स्टेटमेंट में कहा, "यही नहीं, फोटो, GIFs, वीडियो आदि को शेयर करने के लिए इंटरफेस को और बेहतर भी बनाया जाएगा." अगर आपने बीटा वर्जन में यह फीचर यूज किया है तो तैयार हो जाइये इसके मुख्य वर्जन में आने का. वैसे अगर आपने यह फीचर नही देखा है तो आप बीटा टेस्टिंग स्टोर में जाकर व्हाट्सऐप का 2.17.95. बिल्ट डाऊनलोड कर सकते हैं.

वैसे व्हाट्सऐप ने अभी कुछ दिनों पहले ही स्टोरीज फीचर भी लांच किया है जो नए वर्जन में जस का तस ही रहेगा. समय के साथ कंपनी व्हाट्सऐप में स्नैपचैट के कई सारे फीचर जोड़ रही है. इसके पीछे का मुख्य कारण है स्नैपचैट की बढ़ती लोकप्रियता.

Photo: © Twin Design - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.