लेनोवो ने लॉन्च किया बड़ी बैटरी वाला K6 पॉवर फोन

लेनोवो ने लॉन्च किया बड़ी बैटरी वाला K6 पॉवर फोन
चीनी कंपनी लेनोवो ने भारत में अपनी K सीरीज का नया फोन K6 पॉवर लॉन्च कर दिया है. यह 31 जनवरी से उपलब्ध होगा.

(CCM) — चीनी स्मार्टफोन ब्रांड लेनोवो ने भारत में K6 पॉवर लॉन्च कर दिया है. इस फोन को 4GB की RAM के साथ उतारा जा रहा है. कंपनी ने इसी फोन का 3GB RAM वेरियंट पिछले साल ही लॉन्च कर दिया था. इसकी कीमत 10,999 रुपए है.

लेनोवो ने बताया कि यह अपने पुराने 3GB RAM वेरियंट के साथ ही 31 जनवरी से मार्केट में उपलब्ध होगा. इसकी सेल दोपहर 12 बजे शुरू की जाएगी. फिलहाल यह एक्सक्लूसिव तौर पर केवल फ्लिप्कार्ट पर ही उपलब्ध होगा.

यह फोन पिछले साल IFA 2016 में लॉन्च किया गया था. उस समय इसमें 2GB RAM के साथ 16GB इंटरनल मेमोरी दिखाई गई थी. कुछ महीने बाद भारत में यह 3GB RAM और 32GB स्टोरेज के लॉन्च किया गया. और अब एक साल से भी ज्यादा के समय के बाद कंपनी ने इसी फोन को 4GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया गया. इस फोन में 4000mAh की बैटरी लगी है जो कंपनी के दावे के अनुसार 96.5 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 13.6 घंटे का वीडियो प्लेबैक, 48 घंटे की वॉयस कॉल और 12.6 घंटे की वेब सर्फिंग टाइम देगी.

इसमें रिवर्स चार्जिंग ऑप्शन है जिसके माध्यम से किसी दूसरे फोन को भी चार्ज किया जा सकेगा. डुअल-सिम फोन में एंड्रॉयड 6.0 मार्शमेलो के साथ कंपनी द्वारा डिजाइन की गई वाइब प्यूर UI स्किन भी है. स्क्रीन 5-इंच की है. फुल हाई-डेफिनेशन (1080x1920 पिक्सल) IPS डिस्प्ले लगाया गया है. फोन में 1.4 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टा-कोर क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 430 SoC प्रोसेसर लगा है. साथ में है एड्रेनो 505 GPU सेंसर. फोन में मुख्य कैमरा 13-मेगापिक्सल का है जिसमे सोनी का IMX258 सेंसर के साथ ऑटोफोकस और LED फ्लैश भी है. फ्रंट कैमरा 8-मेगापिक्सल का है. इसमें सोनी का ही IMX219 सेंसर और वाइड-एंगल लेंस है. फोन में या तो दूसरा सिम लेगा या माइक्रो एसडी कार्ड. सभी कनेक्टिविटी ऑप्शन हैं.

Photo: © Evan Lorne - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.
यह भी पढ़ें
  • लेनोवो ने लॉन्च किया बड़ी बैटरी वाला K6 पॉवर फोन