फोन बंद होने पर भी WhatsApp रहेगा ऑन, आएगा डेस्कटॉप वर्जन

स्वर्णकांता - 29 जुलाई, 2019 - पूर्वाह्न 10:41 IST बजे
फोन बंद होने पर भी WhatsApp रहेगा ऑन, आएगा डेस्कटॉप वर्जन
WhatsApp जल्दी ही अपना डेस्कटॉप वर्जन लाने की तैयारी में है.

(CCM) — WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की ओर से पोस्ट किए गए एक ट्वीट के अनुसार, कंपनी जल्दी ही एक मल्टीप्लेटफार्म सिस्टम ला सकती है जो आपका फोन बंद होने के बावजूद व्हाट्सऐप को एक्टिव रखेगा.

WABetaInfo के ट्वीट में इस बात का भी जिक्र है कि व्हाट्सऐप Universal Windows Platform (UWP) ऐप लाने की तैयार कर रही है. चर्चित चैट ऐप व्हाट्सऐप ने साल 2015 में व्हाट्सऐप का वेब वर्जन जारी किया था.

ट्वीट में कहा गया है, "हां, अफवाहों के मुताबिक, यदि आपका एंड्रॉयड, आईओएस या विंडोज फोन बंद हो जाए तब भी आप उस पर व्हाट्सऐप चला सकते हैं. क्योंकि UWP + नया मल्टीप्लेटफार्म सिस्टम = आपके पीसी पर WhatsApp UWP."

मशहूर चैट ऐप व्हाट्सऐप यदि कंप्यूटर, लैपटॉप, टैब सहित डेस्कटॉप के लिए नया वर्जन लाती है तो ये यूजर्स के लिए काफी मायने रखता है. हम सब जानते हैं कि व्हाट्सऐप को दुनिया भर में करोड़ों की संख्या में लोग इस्तेमाल करते हैं. एक आकड़े के मुताबिक अलग अलग देशों में इसके 1.5 अरब यानी 150 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं.

व्हाट्सऐप का ये कदम वैसी परिस्थितियों में बेहद कारगर साबित होगा जब आप सफर पर हों, या व्यस्त हों और आपके फोन की बैटरी खत्म हो जाए. नये फीचर के आने के बाद आपका फोन बंद होने के बावजूद आप अपने कॉन्टैक्ट के लोगों से व्हाट्सऐप के जरिए संपर्क बनाए रख सकते हैं. इसके काम करने का तरीका Telegram के तरीके से मिलता है.

हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि ये फीचर कब से यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. हम इस खबर पर नजर रखे हुए हैं. फीचर के आते ही इसकी पूरी जानकारी आप तक लाएंगे. तब तक के लिए आपको इंतजार करना होगा.

Photo: © Chonlachai - Shutterstock.com