बजट स्मार्टफोन पर आया PUBG Mobile Lite, भारत में लॉन्च

स्वर्णकांता - 28 जुलाई, 2019 - अपराह्न 07:39 IST बजे
बजट स्मार्टफोन पर आया PUBG Mobile Lite, भारत में लॉन्च
PUBG Mobile Lite भारत में कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किया गया.

(CCM) — दुनिया भर में चर्चित ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम PUBG का लाइट वर्जन भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है. PUBG Mobile Lite को अब कम रैम वाले बजट स्मार्टफोन पर भी खेला जा सकता है.

अब पबजी गेम के शौकीन इसे Google Play स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

अभी हाल ही में भारत में पीसी के लिए PUBG Lite का बीटा वर्जन लॉन्च किया गया था. उसी की तरह पबजी मोबाइल लाइट अब सस्ते और हल्के हार्डवेयर वाले स्मार्टफोन पर खेला जा सकेगा.

Unreal इंजन 4 के साथ बने PUBG Mobile Lite का साइज बस 400 MB है. मेन पबजी मोबाइल की तुलना में ये केवल एक चौथाई स्टोरेज है. इसलिए यह कम रैम वाले स्मार्टफोन पर भी आराम से खेला जा सकेगा. लाइट वर्जन होने के बावजूद यूजर को गेम का बेहतरीन अनुभव मिलेगा. इसके साथ ही गेम में 60 प्लेयरों के हिसाब के मैप्स को भी छोटा किया गया है. मेन पबजी मोबाइल के मैप में 100 प्लेयर होते हैं.

कंपनी का दावा है कि पबजी का इस लाइट वर्जन को सभी प्लेयर बिना किसी रोक-टोक के यानी स्मूथली खेल सकेंगे. माना जा रहा है कि भारत में आधे से अधिक स्मार्टफोन यूजर के पास एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है. और पबजी का ये वर्जन इन सब फोन पर आराम से खेला जा सकेगा. इस बार गेम के साथ 60 खिलाड़ियों के लिए मैप दिया गया है. पहले खिलाड़ियों की सीमा 40 थी. यानी अब आप अधिक स्पीड के साथ 10 मिनट तक गेम खेल सकेंगे. नए प्लेयर के लिए गेम में नए गियर्स और व्हिकल के रूप में रिवार्ड भी रखे गए हैं.

PUBG Mobile Lite को 2 GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन्स के लिए बना है. Lite वर्जन सभी प्लेयर्स के लिए स्मूदली चलेगा.

पबजी मोबाइल लाइट में मोबाइल गेमर्स को पहले से बेहतर Aim Assist, नया Winner Pass, बुलेट की स्पीड बढ़ाने वाला Bullet Trail Adjustmen फीचर और 'Time to Kill' के लिए अधिक समय, लोकेशन डिस्पले जैसे फीचर मिलेंगे.

Photo: © Tencent Games.