Jio: अमरनाथ यात्रियों के लिए 102 रु का रीचार्ज प्लान

Jio: अमरनाथ यात्रियों के लिए 102 रु का रीचार्ज प्लान
Reliance Jio अमरनाथ यात्रियों के लिए 102 रुपए का नया रीचार्ज प्लान लायी.

(CCM) — अमरनाथ यात्रा शुरू हो चुकी है. इस पर जाने वाले लाखों तीर्थ-यात्रियों के लिए रिलायंस जियो खास तोहफा लेकर आया है. जियो ने 102 रुपए का नया रीचार्ज प्लान पेश किया है.

यात्रा को देखते हुए प्लान की अवधि 7 दिन होगी. भारत की मशहूर टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के 102 रुपये वाले प्लान को खासतौर से जम्मू कश्मीर सर्कल के लिए पेश किया गया है. अमरनाथ जम्मू कश्मीर की घाटी में ही स्थित है. आमतौर पर ये यात्रा जुलाई के पहले हफ्ते से शुरू होती है.

102 रुपये इस रीचार्ज के कई लाभ हैं. इसमें 7 दिनों तक यात्रियों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, रोज 100 एसएमएस और हर दिन 0.5 MB या 500 MB हाई-स्पीड 4G डेटा भी मिलेगा. इसके बाद डाउनलोड स्पीड घटकर 64 केबीपीएस मिलेगी.

Reliance Jio के इस Prepaid Plan पर जियो प्राइम मेबरशिप लागू नहीं होती. इसलिए इस प्लान के साथ जियो ऐप्स का एक्सेस नहीं मिलेगा. इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले Jio प्रीपेड ग्राहक नया स्थानीय कनेक्शन लेकर लेटेस्ट प्लान का ले सकते हैं.

जम्मू कश्मीर सर्किल के लिए इस प्लान को खासतौर से पेश किया गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि देश के बाकी हिस्सों के विपरीत यहां सुरक्षा कारणों से रोमिंग नंबर काम नहीं करते हैं. यही वजह है कि देश के दूसरे इलाके से आने वाले प्रीपेड यूजर्स को जियो के इस नए 7 दिनों के पैक को आजमाना चाहिए. हालांकि इसके लिए उन्हें पहले जम्मू कश्मीर नें नया प्री-पेड सिम कार्ड खरीदना होगा. ये प्लान जम्मू कश्मीर के अलग अलग जियो रिटेलर से खरीदा किया जा सकता है.

अमरनाथ यात्रा हिन्दू श्रद्धालुओं के लिए बहुत मायने रखती है. ये हिन्दुओं का अहम तीर्थस्थल है.

Photo: © Jio.

यह भी पढ़ें
  • Jio 102 plan