भारत में दोपहर 12 बजे Redmi 7A लॉन्च, जानें खूबियां

स्वर्णकांता - 4 जुलाई, 2019 - पूर्वाह्न 11:08 IST बजे
भारत में दोपहर 12 बजे Redmi 7A लॉन्च, जानें खूबियां
शाओमी भारत में आज नए Redmi 7A स्मार्टफोन को सॉफ्ट लॉन्च करेगी.

(CCM) — पहले से तय समय के मुताबिक चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता शाओमी भारत में आज अपने Redmi 7A स्मार्टफोन को सॉफ्ट लॉन्च करेगी. सॉफ्ट लॉन्च मतलब कोई बड़ा लॉन्च इवेंट नहीं होगा, बल्कि डिवाइस से लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो में पर्दा उठाया जाएगा.

लॉन्च का समय गुरुवार को दोपहर 12 बजे तय किया गया है. आप लॉन्च को शाओमी इंडिया के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देख पाएंगे. लाइव स्ट्रीम वीडियो को यहाँ देखा जा सकता है. लेकिन यदि आप दिन में व्यस्त हैं तो आप इस लिंक पर उपलब्ध 'Set Reminder' ऑप्शन को टैप कर बाद में भी देख सकते हैं. जब भी वेबकास्ट लाइव होगा, उसके कुछ मिनट पहले आपको नोटिफिकेशन भेजा जाएगा.

शाओमी ने भारत में रेडमी का जो भी बजट ए-लाइनअप पेश किया है, Redmi 7A उसमें नयी कड़ी है. अभी तक भारत में हमने इस सीरीज के Redmi 5A और Redmi 6A स्मार्टफोन देख चुके हैं. इन्हें भारत में लोगों ने कीमत के कारण काफी पसंद किया गया है.

आइए Xiaomi Redmi 7A की खूबियों के बारे में बात करें. रेडमी 7ए पहले ही चीन में लॉन्च हो चुका है. इसमें 720 x 1440 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 5.45 इंच का डिस्पले है. कंपनी ने इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट दिया है. इस प्रोसेसर के साथ रेडमी 7ए दो मेमोरी और स्टोरेज उपलब्ध होगा.

रेडमी 7ए के दो वेरिएंट हैं, पहला 2 GB प्लस 16 GB और दूसरा 3 GB प्लस 32 GB वेरिएंट यूजर चाहें तो बाद में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256 GB तक बढ़ा सकते हैं. स्मार्टफोन को दिन भर चलाने के लिए शाओमी ने इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी है. इस बैटरी की चार्जिंग क्षमता 10W है. चार्ज करने के लिए माक्रो-यूएसबी पोर्ट भी मौजूद होगा.

कैमरे की बात करें तो शाओमी के इस नए स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद होगा. फ्रंट कैमरा एआई ब्यूटी मोड से लैस है. एक बात ध्यान देने की है कि इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है. इसकी जगह एआई फेस अनलॉक के लिए आप फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल कर सकते हैं.

दूसरी खूबियों में Redmi 7A में डुअल नैनो-सिम स्लॉट, 4G VoLTE सपोर्ट, 3.5 mm हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.0 जैसे फीचर मौजूद रहेंगे. फोन को ब्लैक और ब्लू कलर में पेश किया जाएगा.

चीन में इसे लगभग 5,500 रुपए में पेश किया गया है. ये इसके 2 GB + 16 GB वेरिएंट की है. तो वहीं इसके 2 GB + 32 GB वेरिएंट को लगभग 6,000 रुपये में खरीदा जा सकता है. भारत में अंदाजा लगाया जा रहा है कि Redmi 7A की कीमत 6 हजार रुपये होगी. यहां Redmi 6A की कीमत 5,999 रुपये है.

Photo: © Xiaomi.