Jio संग क्रिकेट वर्ल्ड कप, 51 दिन-102 GB-251 रु

स्वर्णकांता - 5 जून, 2019 - अपराह्न 12:39 IST बजे
Jio संग क्रिकेट वर्ल्ड कप, 51 दिन-102 GB-251 रु
Jio ने नया जियो क्रिकेट सीज़न स्पेशल डेटा पैक लॉन्च किया है.

(CCM) — फिलहाल सब पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का बुखार चढ़ चुका है. ऐसे में रिलायंस जियो अपने यूजर के लिए केवल 251 रुपए में 51 दिनों तक क्रिकेट विश्व कप का आनंद लाई है.

भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में अपनी खास मौजूदगी दर्ज करने में कोई कोर-कसर नही छोड़ रखी है. दिग्गज टेलीकॉम ऑपरेटर क्रिकेट दीवानों के लिए खास तोहफा लाया है.

30 मई से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. क्रिकेट के चाहने वालों के लिए जियो स्पेशल ऑफर लेकर आया है. Jio ने नया जियो क्रिकेट सीज़न स्पेशल डेटा पैक लॉन्च किया है. ये रीचार्ज पैैैक है. इसे Jio के नए और मौज़ूदा सब्सक्राइबर्स के लिए पेश किया गया है.

नए स्पेशल डेटा पैक में यूज़र्स को 51 दिनों में कुल 102 GB डेटा मिलेगा. इसके लिए उन्हें 251 रुपये चुकाने होंगे.

जियो के मुताबिक, "डेटा का इस्तेमाल करते हुए यूजर्स सभी इंटरनेट कनेक्शन को एक्सेस कर सकते हैं." यहां एक बात स्पष्ट कर दें कि 251 रुपए केे इस क्रिकेट प्लान में जियो यूजर को किसी तरह के वॉयस कॉलिंग या एसएमएस की सुविधा नहीं मिलेगी. रिलायंस जियो ने इस बात पर जोर दिया है कि हर यूजर यदि हर दिन 2 GB डेटा की लिमिट पूूूूरी कर लेने के बावजूद व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे. बस स्पीड कम होकर 64 केबीपीएस मिलेगी.

नए 251 रुपए के पैक के अलावा जियो कई दूसरे 2 GB प्रति दिन वाले प्लान ऑफर भी लाया. आइए उन सब पर एक नजर डालते हैं:

198 रुपए का प्लान: इस प्लान में जियो यूजर को 56 GB डेटा मिलेगा. प्लान 28 दिनों का है. रोज अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस का फायदा मिलेगा. इस ऐप केे यूजर को सभी जियो ऐप का कम्लीमेंटरी सब्सक्रिप्शन उपलब्ध होगा.

398 रुपए का प्लान: जियो यूजर को 70 दिनों के लिए 140 GB डेटा मिलेगा. रोज अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस का फायदा मिलेगा. इस ऐप केे यूजर को सभी जियो ऐप का कम्लीमेंटरी सब्सक्रिप्शन उपलब्ध होगा.

448 रुपए का प्लान: जियो यूजर को 84 दिनों के लिए 168 GB डेटा मिलेगा. रोज अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस का फायदा मिलेगा. इस ऐप केे यूजर को सभी जियो ऐप का कम्लीमेंटरी सब्सक्रिप्शन उपलब्ध होगा.

लेकिन क्या ये क्रिकेट डेटा पैक केवल क्रिकेट सीजन के लिए ही है? जवाब है, हां. इस स्पेेेेशल पैक को क्रिकेट प्रेमियों के पड़ने वाली अधिक डेटा की जरूरत को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है. इसे सीमित समय के लिए ही लाया गया है. हालांकि, यदि आप 251 रुपए का मल्टीपल डेटा पैैैक यानी क्रिकेट डेटा पैक को रीचार्ज करते हैं, तो सबसे पहले डेटा पैक एक्टिव होगा और दूसरे कतार में रहेंगे. अगला क्रिकेट डेटा पैक तभी एक्टिव होगा यदि आप मौजूदा क्रिकेट डेटा पैक में से प्रतिदिन 2 GB डेटा का कोटा खत्म कर लेते हैं. और ये 51 दिनों तक एक्टिव रहेगा. मान लीजिए, कि आप अपने पहले क्रिकेट डेटा पैक का प्रतिदिन 2 GB डेटा का कोटा खत्म नहीं कर पाते हैं तो आपका अगला क्रिकेट डेटा पैक मौजूदा डेटा पैक के खत्म होने के बाद एक्टिव होगा.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com