Xiaomi के 10 स्मार्टफोन यूजर के लिए 'बुरी खबर'

स्वर्णकांता - 4 जून, 2019 - पूर्वाह्न 07:51 IST बजे
Xiaomi के 10 स्मार्टफोन यूजर के लिए 'बुरी खबर'
Xiaomi Redmi सीरीज के चुनिंदा फोन को MIUI के लेटेस्ट अपडेट नहीं मिलेंगे.

(CCM) — चीनी मूल की इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी ने रेडमी सीरीज के कुछ स्मार्टफोन की लिस्ट जारी की है. इन्हें MIUI के लेटेस्ट अपडेट नहीं मिलेंगे. पहले इनकी संख्या 7 थी, जो बढ़कर 10 हो गई है.

Xiaomi Redmi सीरीज के 10 स्मार्टफोन को MIUI 11 का अपडेट नहीं मिलेगा. इन स्मार्टफोन के लिए MIUI 11 का न तो बीटा अपडेट और न हीं स्टेबल अपडेट जारी किया जाएगा.

यही वजह है कि कुछ शाओमी स्मार्टफोन यूजर के लिए इसे बुरी खबर बताया जा रहा है. क्योंकि इन अपडेट्स के नहीं मिलने से इन स्मार्टफोन्स यूजर्स को लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स नहीं मिलेगा, और ना ही एंड्रॉयड अपडेट मिलेगा.

आइए, जानते हैं कि इस लिस्ट में शाओमी रेडमी सीरीज के कौन-कौन फोन शामिल हैं. लिस्ट में शामिल सबसे पहला नाम Xiaomi Redmi Note 3 का है. इसेे साल 2017 में लॉन्च किया गया था. फोन में 5.5 इंच डिस्प्ले, Mediatek Helio X10 ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 2 GB+16 GB स्टोरेज, 4000 एमएएच की बैटरी, 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा जैसे खास फीचर्स हैं.

इसके अलावा, Xiaomi Redmi Note 4, बजट स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 6A, Xiaomi Redmi 6, Xiaomi Redmi 3S, Xiaomi Redmi 3X, Xiaomi Redmi Pro, Xiaomi Redmi 4A, Xiaomi Redmi 4 और Xiaomi Redmi Y2 में MIUI का अगला अपडेट नहीं मिलेगा. इनमें से Xiaomi Redmi 6 और Xiaomi Redmi 6A को छोड़ सभी पुराने मॉडल हैं. अगर आप इनमें से किसी भी फोन के यूजर हैं तो आप लेटेस्ट MIUI की उम्मीद ना रखें.

इन फोन पर MIUI 11 अपग्रेड या ग्लोबल बीटा अपडेट नहीं मिलने के कारण इनके यूजर को अपने हैंडसेट से ऐड हटाने वाला फीचर नहीं मिलेगा.

Photo: © iStock.