BSNL का 198 रु प्लान, अधिक डेटा और दोगुनी वेलिडिटी

स्वर्णकांता - 9 मई, 2019 - अपराह्न 02:49 IST बजे
BSNL का 198 रु प्लान, अधिक डेटा और दोगुनी वेलिडिटी
BSNL के 198 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में अब अधिक डेटा मिलेगा.

(CCM) — सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने दो प्लान को रिवाइज किया है. ये 47 रु और 198 रु के प्लान हैं. इनके सब्सक्राइबर्स को अब अधिक डेटा मिलेगा.

जियो के साथ मुकाबला करने के लिए हाल के दिनों में कंपनी लगातार अपने कुछ प्लान में बदलाव कर रही है, साथ ही नए प्लान भी पेश कर रही है. इस बार कंपनी ने अपने STV (स्पेशल टेरिफ वाउचर) 47 और STV 198 वाले प्लान में बदलाव किया है.

भारत संचार निगम लिमिटेड के 198 रुपए वाले प्रीपेड रीचार्ज में यूजर को लगभग डबल डेटा और साथ ही डबल वेलिडिटी भी मिलेगा. जहां तक 47 रुपए के रीचार्ज प्लान का सवाल है तो इसमें भी डेटा का लाभ अधिक मिलेगा.

198 रुपए के एसटीवी प्लान की बात करें तो रिवीजन के बाद इसमें अब 54 दिनों तक हर दिन 2 GB डेटा मिलेगा. पहले इसमें प्रतिदिन 1.5 GB डेटा 28 दिनों तक मिलने की सुविधा थी. कंपनी ने इस प्लान की वेलिडिटी को करीब दोगुने से भी ज्यादा कर दिया है. पहले वेलिडिटी पीरियड में यूजर को 42 GB डेटा मिलता था, अब उसी जगह 108 GB डेटा मिलेगा.

इसके अळावा 47 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को भी बदला गया है. इसमें अब 1 GB डेटा का ऑफर है. साथ में 9 दिनों तक अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल भी मिलेगा. पहले इस प्लान में कोई डेटा बेनिफिट नहीं था, बस अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा थी. हालांकि इस प्लान में पहले यूजर को 11 दिनों की वेलिडिटी पीरियड हासिल था. अब कंपनी ने इसमें डेटा बेनिफिट जोड़ा है पर वेलिडिटी दो दिन कम कर दी है.

बताते चलें कि बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. इसे बढ़ाकर 30 जून कर दिया गया है. बंपर ऑफर चुनिंदा प्रीपेड यूजर को पैक पर हर दिन अतिरिक्त 2.21 GB डेटा देता है. जनवरी में इस ऑफर की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल किया गया था. और अब इसे 30 जून कर दिया गया है. इस पैक में यूजर को 186 रुपए से लेकर 1,699 रुपए तक की सीमा में अतिरिक्त डेटा मिलेगा.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें