Twitter: फोटो, वीडियो और GIF के साथ करें री-ट्वीट

स्वर्णकांता - 8 मई, 2019 - अपराह्न 12:13 IST बजे
Twitter: फोटो, वीडियो और GIF के साथ करें री-ट्वीट
Twitter यूजर अब फोटो, वीडियो और GIF के साथ री-ट्वीट कर सकते हैं.

(CCM) — माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने नया अपडेट जारी करते हुए दुनिया भर के करीब 326 मिलियन यानी 32.6 करोड़ यूजर्स को फोटो, वीडियो और GIFs फाइल के साथ री-ट्वीट करने की सुविधा दी है.

ट्विटर ने नए अपडेट की जानकारी सोमवार को एक ट्वीट के जरिए दी. ये अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए लॉन्च किया गया है. यही नहीं, ये फीचर ट्विटर के मोबाइल वेब वर्जन पर भी उपलब्ध है.

ट्विटर सपोर्ट ने ट्वीट किया, "खुद को आप आसानी से किसी कमेंट के जरिए री-ट्वीट करते हुए व्यक्त करते आए हैं. लेकिन अब आप फोटो, जीआईएप या वीडियो के साथ भी री-ट्वीट कर सकते हैं."

ये फीचर ट्वीटर के मोबाइल वेबसाइट पर उपलब्ध है.

'द वर्ज' ने ट्विटर प्रवक्ता के हवाले से जानकारी दी है, "हमने पाया कि मीडिया के साथ किए गए रीट्वीट में मौजूद कंटेन्ट को जल्दी समझ पाना यूजर्स के लिए चुनौती भरा था. ऐसा हमारे लेआउट में कुछ खामियां के कारण था. इस समस्या के समाधान के लिए हमने ये नया फीचर लॉन्च किया है. इसके जरिए अब मूल ट्वीट को एक छोटे से बॉक्स में डाल दिया जाएगा. इस तरह आपके मीडिया कंटेंट को पूरी जगह दी जा रही है."

फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि ये फीचर डेस्कटॉप पर कब और किस तरह उपलब्ध होगा.

कंपनी के मुताबिक कुछ ब्रांड और क्रिएटर्स इस फीचर का इस्तेमाल पहले दिन से ही कर रहे हैं. लेकिन यदि आप इसे डेस्कटॉप ब्राउजर पर देख रहे हैं तो, इसका लुक बहुत सही नहीं होगा. आशा है कि ट्विटर जल्दी ही इसे ठीक कर लेगा.

माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर ने बीते 18 महीनों में आतंकवाद से जुड़े छह लाख संदिग्ध खाते बंद किए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक साइट ने 1 अगस्त 2015 से अब तक 636,248 संदिग्ध खातों को बंद किया है, जबकि 2016 की पिछली छमाही में 376,890 खातों को बंद किया गया था.

Photo: © Twin Design - Shutterstock.com