लोकसभा चुनाव: Jio News ऐप देगा पल-पल की खबर

स्वर्णकांता - 12 अप्रेल, 2019 - अपराह्न 02:46 IST बजे
लोकसभा चुनाव: Jio News ऐप देगा पल-पल की खबर
Reliance Jio ने जियोन्यूज ऐप लॉन्च किया है.

(CCM) —देश में LokSabha Elections 2019 के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं. आईपीएल भी चल रहा है और विश्व कप क्रिकेट होने वाला है. ऐसे में अपने यूजर्स को पल-पल की खबर देने के लिए रिलायंस जियो ने Jio News ऐप लॉन्च किया है.

मुकेश अंबानी की अगुआई वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बयान जारी करते हुए बताया है कि JioNews पर ब्रेकिंग न्यूज मिलेंगे. इस प्लेटफॉर्म पर समाचार, लाइव टीवी, क्रिकेट, वीडियो, मैगजीन, समाचार-पत्र एवं आदि उपलब्ध होगा. यह प्लेटफॉर्म 12 से अधिक भाषाओं में अपनी सेवाएं देगा.

कंपनी के मुताबिक जियोयूजर्स 150 से ज्यादा लाइव टीवी न्यूज चैनल का आनंद ले सकते हैं. इसमें देशभर के तमाम बड़े और लोकप्रिय टीवी न्यूज चैनल शामिल हैं. बॉलीवुड, फैशन, सेहत, खेल, तकनीक से जुड़े ट्रेंडिंग वीडियो का भी भरपूर मजा लिया जा सकेगा.

भारत में चुनाव और क्रिकेट का माहौल देखते हुए कंपनी ने मौजूदा JioExpressNews ऐप को रीलॉन्च करते हुए इसे JioNews के रूप में पेश किया है. इसे अधिक कंटेन्ट देने के लिए पूरी तरह रीडिजाइन किया गया है. जियो न्यूज ऐप से न केवल ऑनलाइन पब्लिकेशन से न्यूज मिलेंगे बल्कि ये भारतीय अखबारों और पत्रिकाओं के अलावा विदेशी पब्लिकेशन को भी कवर करेगा. .

JioNews ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस पर उपलब्ध होगा. इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर से हासिल किया जा सकता है. इस ऐप पर आसामी, बंगला, अंग्रेजी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू और उर्दू जैसी 13 भाषाओं के कंटेन्ट मिलेगां.

ऐप को चार सेक्शन में बांटा गया है. ये हैं: होम, न्यूज, न्यूजस्टैंड और टीवी एंड वीडियो. ऐप के होम सेक्शन में वेब, न्यूजपेपर और टीवी के 600 से अधिक स्रोतों से ब्रेकिंग न्यूज जारी किए जाएंगे.

JioNews का मुकाबला इस वक्त DailyHunt, Flipboard, Google News, InShorts, NewsPoint, Opera News और UC News से रहेगा. DailyHunt में 14 भाषाओं में खबरें, लाइव टीवी चैनल, स्थानीय के साथ ही साथ अंतरराष्ट्रीय खबरें आदि मिलती हैं. गूगल न्यूज सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में से हैं. हालांकि ये लाइव टीव चैनल ऑफर नहीं करता.

Photo: © Jio.