April Fool डे पर GOOGLE MAPS लाया Snake Game

स्वर्णकांता - 1 अप्रेल, 2019 - अपराह्न 12:52 IST बजे
April Fool डे पर GOOGLE MAPS लाया Snake Game
April Fool दिवस पर GOOGLE MAPS फिर से स्नेक गेम का मजा लेकर आया.

(CCM) — 1 अप्रैल यानी 'अप्रैल फूल' दिवस पर Google Maps ने क्लासिक स्नेक गेम ऐड किया है. ये गेम केवल कुछ समय के लिए ऐड किया गया है. मैप्स ऐप पर जाकर आप अभी इस गेम के मजे ले सकते हैं.

भारत में आज यानी 1 अप्रैल, मूर्ख दिवस के रूप में मनाया जाता है. यहां बता दें कि ये अप्रैल फूल से जुड़ी कोई स्टोरी नहीं है. आपको याद होगा पुराने फीचर फोन में क्लासिक Snake game हुआ करता था. इसे क्या छोटे, क्या बड़े सभी पसंद करते थे. तो आज यानी अप्रैल फूल के दिन गूगल उसी गेम को फिर से खेलने का मजा लेकर दोबारा लौटा है. इसे मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप दोनों पर खेला जा सकता है.

गूगल के मुताबिक स्नेक गेम iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए होगा. इसे सीमित समय के लिए यानी एक हफ्ते तक ही खेला जा सकेगा. ऐप नहीं होने की स्थिति में गूगल ने इसे खेलने के लिए एक अलग साइट भी लॉन्च की है. गेम खेलने के लिए आपको स्मार्टफोन में मैप्स ऐप में जाना होगा.

मैप्स ऐप के सबसे ऊपर बाएं ओर दिए गए मेनू पर टैप करना होगा. टैप करने पर आप थोड़ा नीचे देखेंगे तो आपको मेनू में 'Play Snake' (यदि आप इसे पहली बार खोज रहे हैं तो आपका ध्यान खींचने के लिए वहां आपको नया लाल निशान दिखेगा) नाम का नया ऑप्शन दिखेगा. किसी वजह से यदि आपको ये ऑप्शन नहीं दिख रहा है, तो ऐप को पहले बंद करिए और उसे री-लॉन्च कीजिए. मेनू
से स्नेक गेम सलेक्ट करने के बाद आपको कैरियो, साओ पाओलो, लंदन, सिडनी, सैन फ्रांसिस्को, टोक्यो या पूरी दुनिया में से कोई एक शहर सलेक्ट करना होगा. इसके बार स्वाइप कीजिए और अपने ट्रेन या बस को मैप पर घुमाइए और पैसेंजर को पिक करते जाइए.

एक बार कोई भी सिटी चुन लें, बिग बेन, ग्रेट स्फिंक्स ऑफ गीज़ा से लेकर एफेल टावर तक पूरी दुनिया में सफर करते हुए जितना ज्यादा हो सके पैसेंजर पिक कीजिए. बस इतना याद रहे कि आपको मैप से बाहर नहीं जाना है. यहां पुराने स्नेक गेम की तरह गेम में कोई स्नेक नहीं, बल्कि ट्रेन है. ये ट्रेन पैसेंजर को पिक करती हुई लंबी होती जाती है. आखिर में जब आपकी ट्रेन लंबी होकर खुद से टकरा जाती है तो गेम एंड हो जाता है.

Photo: © think4photop - Shutterstock.com