20 फरवरी को आ रहा है Xiaomi का Mi 9

स्वर्णकांता - 14 फ़रवरी, 2019 - अपराह्न 01:38 IST बजे
20 फरवरी को आ रहा है Xiaomi का Mi 9
Xiaomi ट्रिपल कैमरे से लैस हैंडसेट Mi 9 इसी महीने लॉन्च करने वाली है.

(CCM) — चीन की दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi 20 फरवरी को नया स्मार्टफोन Mi 9 के लॉन्च की तैयारी कर रही है. ये जानकारी चीन की सोशल मीडिया साइट Weibo से मिली है.

Xiaomi ने Mi 9 की कुछ तस्वीरें अपनी चीनी वेबसाइट पर शेयर की हैं. साइट पर Mi के ब्रॉन्ड एम्बेसेडर Wang Yuan ने एक टीजर पोस्ट किया है जिसमें बताया गया है कि Mi 9 को 20 फरवरी को चीन में पेश किया जाएगा.

Mi 9 स्मार्टफोन Mi 8 का अपग्रेडेड वर्जन है. एक ध्यान देने वाली बात ये है कि 20 फरवरी को ही दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग भी अपना नया फोन Samsung Galaxy S10 लॉन्च करेगी.

कंपनी इससे पहले चीन में पिछले साल Mi 8, Mi 8 Pro और Mi 8 Lite लॉन्च कर चुकी है. और अब वो एक हफ्ते में नया Mi 9 लॉन्च करने वाली है.

Xiaomi Mi 9 के बारे में सबसे पहले टेक वेबसाइट GSMArena की एक रिपोर्ट से पता चला. रिपोर्ट में बताया गया कि हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 855 होगा और इसका कोडनेम Cepheus होगा.

हैंडसेट का न केवल पोस्टर और लॉन्च की तारीख ऑनलाइन हुई है, बल्कि GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Mi 9 की लाइव तस्वीरें भी Weibo पर दिखाई दी हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi Mi 9 में वाटर ड्रॉप नॉच और पतला बेजल होगा. हैंडसेट गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ 6.4 इंच एमोलेड डिस्पले से लैस होगा. कैमरे की बात करें तो फोन में 48 मेगापिक्सल प्लस 12 मेगापिक्सल प्लस टीओएफ से लैस ट्रिपल कैमरा होगा. फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होने की भी बात कही जा रही है.

तस्वीरों में फोन के पीछे और फ्रंट के हिस्से पर फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं पाया गया है. इससे पता चलता है कि फोन का फिंगरप्रिंट स्कैनर अंडर डिस्पले हो सकता है. GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक वॉल्यूम और पावर बटन फ्रेम के दाहिने हिस्से में है. बायें फ्रेम में AI बटन होने की संभावना है.

Photo: © iStock.