BSNL के साथ मिलेगी फ्री Amazon Prime मेंबरशिप

स्वर्णकांता - 13 फ़रवरी, 2019 - अपराह्न 02:38 IST बजे
BSNL के साथ मिलेगी फ्री Amazon Prime मेंबरशिप
BSNL ने Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन फ्री दिए जाने का ऐलान किया है.

(CCM) — भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL अपने Bharat Fiber यूजर्स को फ्री Amazon Prime सब्सक्रिप्शन दे रहा है. ये ऑफर एक साल के लिए है.

बीएसएनएल की भारत फाइबर सर्विस के यूजर्स को 35 GB डेटा प्रति दिन मिलेगा. ये डेटा सिर्फ 1.1 रुपये प्रति जीबी की दर से उपलब्ध होगा.

सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल ने इस साल जनवरी में अपना Bharat Fiber सर्विस शुरू किया था. Jio GigaFiber के मुकाबले उतारी गई इस सर्विस में यूजर्स के लिए रोज 35 GB डेटा का ऑफर है.

अब बीएसएनएल ने ऐलान किया है कि भारत फाइबर सब्सक्राइबर को 999 रुपए की अमेजन प्राइम मेंबरशिप फ्री में मिलेगी. कंपनी के मुताबिक 777 रुपए और इससे ज्यादा वाले प्लान के बीएसएनएल भारत फाइबर यूजर को एक साल के लिए अमेजन प्राइम की मेंबरशिप एकदम मुफ्त मिलेगी. योग्य यूजर बीएसएनएल के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी मेंबरशिप को एक्टिवेट कर सकते हैं.

अमेजन इंडिया पर दूसरे ग्राहकों की तुलना में Amazon के प्राइम सब्सक्रिप्शन के साथ कंपनी की डील का अर्ली एक्सेस मिलेगा. साथ ही, प्रोडक्ट की जल्द डिलीवरी, अमेजन प्राइम वीडियो और अमेजन प्राइम म्यूजिक जैसी सर्विस का एक्सेस भी मिलेगा.

बीएसएनएल के साथ ही Airtel और Vodafone भी अपने पोस्टपेड यूजर्स को प्राइम मेंबरशिप देती है. इसके अलावा एयरटेल के चुनिंदा ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर को भी एक साल के फ्री अमेज़न प्राइम मेंबरशिप का एक्सेस है.

वैसे कंपनी ने मुफ्त में प्राइम सब्सक्रिप्शन देने के लिए अमेजन इंडिया से हाथ कोई पहली बार नहीं मिलाया है. इससे पहले अक्टूबर, 2018 में कंपनी ने अपने सभी पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड कस्टमर को इसका फ्री सब्सक्रिप्शन देने का ऐलान किया था. कंपनी का मकसद पिछले साल अगस्त में लॉन्च किए गए जियो गीगाफाइबर को टक्कर देना है. इसके लिए बीएसएनएल ने अपने 777, 1277, 3999, 5999 और 16999 रुपए के मौजूदा प्लान को रिवाइज किया है. रिवीजन के अंतगर्त कंपनी ने यहां बताए गए सभी प्लान के डेटा लिमिट को बढ़ा दिया है.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें