OPPO K1 की भारत में बिक्री शुरू, Flipkart से खरीदें

स्वर्णकांता - 12 फ़रवरी, 2019 - अपराह्न 03:42 IST बजे
 OPPO K1 की भारत में बिक्री शुरू, Flipkart से खरीदें
OPPO का लेटेस्ट स्मार्टफोन OPPO K1 भारत में आज से बिक्री के लिए उपलब्ध है.

(CCM) — चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी OPPO का नया मिड-रेंज स्मार्टफोन OPPO K1 अब भारतीय ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मंगलवार दोपहर 12 बजे से खरीदा जा सकता है.

याद दिला दें कि OPPO K1 कंपनी की एकदम नई K-सीरीज का हिस्सा है. ये भारत में पिछले सप्ताह ही लॉन्च हुआ था.

ओप्पो के1 की बड़ी खासियत है कि इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाला ये सबसे सस्ता स्मार्टफोन है. इसके 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज वेरिएंट को भारत में 16,990 रुपये में खरीदा जा सकता है.

Oppo K1 एक मिड-रेंज डिवाइस है, इसके बावजूद ये इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले, और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर जैसी खूबियों से लैस है. अब जब ये भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है तो इसके सारे फीचर्स, कीमत और लॉन्च ऑफर्स के बारे में आपको बताते हैं.

भारत में ओप्पो के1 को दो कलर ऑप्शन: पियानो ब्लैक और एस्ट्रल ब्लू में उतारा गया है. जहां तक लॉन्च ऑफर की बात है तो डिवाइस आठ महीनों तक के लिए सीधा 90 फीसदी यानी 15,300 रु के बायबैक वैल्यू के साथ उपलब्ध है. यही नहीं, यूजर्स के पास यदि सिटी बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड है तो उन्हें इसकी खरीददारी पर अतिरिक्त 1,690 रुपए की छूट मिलेगी.

पिछले हफ्ते भारत में आया ओप्पो के1 में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्पले है. फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन वाले हैंडसेट का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91 % है. ओप्पो ने इसमें छोटे नॉच के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी है. फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. इसकी स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ है.

कैमरे के लिहाज से ओप्पो के1 16 प्लस 2 मेगापिक्सल वाले डुअल रियर कैमरे से लैस है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें शानदार 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो, फ़ोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड ColorOS 5.2 के साथ पेश किया गया है. उम्मीद है कि इसे एंड्रॉयड 9 पाई कलर ओएस 6 पर अपग्रेड किया जाएगा.

भारत में फ़ोन को 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज की सिंगल मेमोरी कंफ़िगरेशन में उतारा गया है. इसमें डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है. इसकी मदद से स्टोरेज को 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन को चलाने के लिए 3600 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए हैंडसेट में डुअल 4G वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी (डुअल-बैंड), ब्लूटूथ 5, जीपीएस, और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है.

Photo: © Apidech Ninkhlai - Shutterstock.com