PUBG Lite भारत में लॉन्च को तैयार

PUBG Lite भारत में लॉन्च को तैयार
चीनी गेम PUBG को कम मेमोरी और स्लो नेटवर्क वाले फोन पर खेलने वालों के लिए खुशखबरी है!

(CCM) — PlayerUnknown's Battlegrounds यानी PUBG भारत का सबसे पॉपुलर मल्टीप्लेयर स्मार्टफोन गेम है. पर इसको और ज्यादा यूजर तक पंहुचाने के लिए कंपनी ने इसका एक लाइट वर्जन भी लांच लॉन्च कर दिया है.

इस गेम को यूजर स्मार्टफोन के साथ कंप्यूटर, Xbox और PlayStation पर भी खेल सकते हैं. खास बात यह है कि यह गेम शुरुआत से ही प्लेस्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. और अब छोटे शहरों में भी युजरों की संख्या बढ़ाने के लिए इस गेम की निर्माता कंपनी टैनसेंट गेम्स ने इसका लाइट पीसी वर्जन लांच कर दिया है.

लाइट वर्जन लो-एंड हार्डवेयर वाले कंप्यूटर में भी चलेगा. यहां लॉन्च करने से पहले इस गेम को थाईलैंड में टेस्ट किया गया था. अब यह भारत समेत चार अन्य देशों में उतारा जा रहा है. 13 फ़रवरी से यह भारत, मलेशिया, इंडोनेशिया और फिलिपीन्स में उपलब्ध होगा.

लाइट वर्जन यूज करने के लिए आपके कंप्यूटर में विंडोज 7, 8 या 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ 4 GB RAM, 4 GB का इन्टरनल स्टोरेज, इंटेल कोर i3 प्रोसेसर और Intel HD ग्राफिक्स 4000 होना चाहिए.

यानी अब PUBG खेलने के लिए यूजर को गेमिंग लैपटॉप या गेमिंग कंप्यूटर सिस्टम की जरुरत नहीं होगी. कंपनी के अनुसार प्लेयर को लगभग एक जैसा गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा.

यह तो जाहिर है कि हार्डवेयर की वजह से ग्राफिक थोड़े कम शार्प होंगे पर बाकी एक्सपीरियंस पर असर नही पड़ेगा. पर उसके बाद भी कंप्यूटर पर अगर PUBG खेलने को मिल जाए तो इससे अच्छा क्या हो सकता है!

Photo: © Tencent Games.
यह भी पढ़ें
  • PUBG Lite भारत में लॉन्च को तैयार