V15 Pro का टीजर रिलीज, फोन लॉन्च 20 फरवरी को

Ratnendra Ashok - 8 फ़रवरी, 2019 - पूर्वाह्न 01:33 IST बजे
V15 Pro का टीजर रिलीज, फोन लॉन्च 20 फरवरी को
चीनी कंपनी Vivo ने अपने अगले फोन V15 Pro का टीजर रिलीज कर दिया है.

(CCM) — भारत में तेजी से पॉपुलर हो रही चीनी स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने Vivo V15 Pro फोन का टीजर रिलीज कर दिया है. इस फोन में दुनिया का पहला 32-मेगापिक्सल पॉप-अप सेटअप वाला सेल्फी कैमरा लगा है.

टीजर से यह भी साफ़ होता है कि पीछे की तरफ एक शानदार आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस वाला ट्रिपल कैमरा का सेटअप लगा होगा. मकसद साफ़ है कि कंपनी बेहतर स्टेबिलिटी और शानदार इमेज एक्स्पीरियंस देना चाहती है. भारत में यह फोन 20 फ़रवरी को लॉन्च होने जा रहा है.

फोन में पीछे की तरफ ग्रेडियंट फिनिश है. टीजर में दिख रहा फोन नीले रंग का है और पीछे की फिनिश ग्लॉसी है. जो थोडा-थोडा से ऑनर के मिड-रेंज फोन से भी मिलती है. हालाँकि ये बात तो साफ़ है कि यह नीले के अलावा भी कई ट्रेंडी कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. नीले के अलावा लाल, काले और ग्रे रंग के शेड भी उपलब्ध हो सकते हैं.

मुख्य वर्जन की तरह इसमें भी फिंगर प्रिंट स्कैनर स्क्रीन के अन्दर ही होगा. सबसे ज्यादा कोई चीज इम्प्रेस कर रह है तो वह है इसका पॉप-अप कैमरा.

कंपनी ने पिछले साल Vivo Nex नाम का फोन लांच किया था जिसकी भारत में कीमत 34,529 रूपए थी. यह कंपनी का पहला पॉप-अप कैमरा वाला फोन था. हालाँकि इसका कैमरा सेंसर 8-मेगापिक्सल का ही था.

वीवो का यह फोन V15 Pro कंपनी के ही पिछले फोन V11 Pro का उत्तराधिकारी हो सकता है. यह फोन भारत में पिछले साल लांच हुआ था और इसकी कीमत 25,990 रूपए थी. यानी यह बात तो तय है कि इस नए फोन की कीमत 30 से 35 हजार रूपए के बीच हो सकती है. हालांकि, पुख्ता जानकारी के लिए 20 फ़रवरी तक का इन्तजार करना होगा.

ऑनर के लो-बजट फोन की वजह से ओप्पो और वीवो - दोनों ही कंपनियों को भारत में पिछले साल थोडा झटका जरुर लगा था. पर इसके बावजूद, इन कंपनियों ने भारत के बाजार में अच्छा बिजनेस किया. देखना होगा कि इस साल वीवो भारत में कितने शानदार फोन उतारेगा.

Photo: © Vivoglobal.