Redmi Go और Honor View भारत में हुए लॉन्च

स्वर्णकांता - 29 जनवरी, 2019 - अपराह्न 08:58 IST बजे
Redmi Go और Honor View भारत में हुए लॉन्च
भारत में मंगलवार को Honor View 20 और Redmi Go पेश हुए.

(CCM) — Xiaomi का Redmi Go और हॉनर के View 20 ने भारत में कदम रख दिया है. इसमें लगभग 6,000 रु वाला रेडमी गो किफायती स्मार्टफोन है, जबकि हॉनर व्यू 20 की कीमत 37,999 रु से शुरू होती है.

मंगलवार को लॉन्च हुए इन दोनों फोन में से एक चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी के सब-ब्रांड रेडमी और दूसरा हुआवेई के सब-ब्रांड हॉनर का स्मार्टफोन है. आइए बारी बारी से इन दोनों के खास फीचर के बारे में जानते हैं.

सबसे पहले बात करते हैं रेडमी के स्मार्टफोन Redmi Go की. Xiaomi के एक ट्वीट के मुताबिक रेडमी गो में 5 इंच का एचडी स्क्रीन और क्वाडकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा. फोन 3,000 एमएएच की बैटरी से लैस होगा. फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरे और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा.

रेडमी गो में कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम होगा, ये फिलहाल साफ नहीं है. उम्मीद है कि कंपनी इसमें एंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) लाएगी. यदि ऐसा हुआ तो यह कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो फोन होगा. वैसे हैंडसेट का कलर ब्लैक और ब्लू होगा. ये जानकारी शाओमी की ओर से शेयर की गई तस्वीर से मिलती है.

अब Honor View 20 की खूबियों की बात करते हैं. ये दुनिया का पहला फोन है जो पंच-होल डिस्पले के साथ पहली बार ऑफिशयली लॉन्च हुआ है. फोन 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो सहित 6.4 इंच के फुल एचडी प्लस ऑल व्यू डिस्प्ले से लैस है. इसमें ऑक्टाकोर किरीन 980 चिपसेट है. साथ में, डुअल एनपीयू और जीपीयू टर्बो 2.0 दिया गया है.

हैंडसेट दो रैम– 6 GB रैम, 8 GB रैम और दो इटरनल मेमोरी 128 GB, 256 GB मेमोरी से लैस है. कैमरे पर नजर डालें तो Honor View 20 में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और दूसरा कैमरा टाइम ऑफ फ्लाइट के साथ Sony IMX586 सेंसर सहित 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है.

Honor View 20 में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई जो 1.5 दिन का बैकअप देगी. स्मार्टफोन में Android Pie Magic UI 2.0 दिया गया है.

Photo: © testing - Shutterstock.com