इंतजार खत्म, Redmi Note 7 जल्द भारत में

स्वर्णकांता - 24 जनवरी, 2019 - अपराह्न 04:56 IST बजे
इंतजार खत्म, Redmi Note 7 जल्द भारत में
Xiaomi का दमदार बैटरी-कैमरा फोन Redmi Note 7 जल्दी ही भारत आ रहा है.

(CCM) — रेडमी बाय शाओमी का बहुचर्चित 48 MP कैमरा फोन Redmi Note 7 बहुत जल्द भारत में लॉन्च होगा. शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने ट्वीट से ये जानकारी दी है. ये चीन में इसी महीने पेश हो चुका है.

Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने गुरुवार को शाओमी सीईओ ली जून के साथ ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है. तस्वीर में ली जून के हाथों में रेडमी नोट 7 साफ-साफ नज़र आ रहा है. ट्वीट में 48 एमपी कैमरा फोन के भारत में आने का संकेत उलटे अंदाज में दिया गया है.

कंपनी के मुताबिक Redmi Note 7 Pro को भी जल्दी ही लॉन्च किया जाएगा. रेडमी बाय शाओमी ने कुछ दिन पहले वीबो पर टीज़र ज़ारी किया था. इसमें रेडमी नोट 7 की पूरी जानकारी दी गई है. साथ में दिए गए टीजर के मुताबिक Redmi Note 7 Pro में पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. ये कैमरा Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर होगा. वहीं, Redmi Note 7 हैंडसेट 48 मेगापिक्सल के सैमसंग ISOCELL GM1 सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है.

रेडमी नोट 7 की कीमत चीन में लगभग 10,000 रुपए है. जबकि रेडमी नोट 7 प्रो की कीमत भी लीक हो चुकी है. वीबो पर एक दूसरे टिप्सटर ने दावा किया कि Redmi Note 7 Pro की कीमत करीब 15,800 रुपये होगी.

इसके अलावा शाओमी Redmi Go एंड्रॉयड फोन को भी रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7 प्रो के साथ पेश करने वाली है.

रेडमी नोट 7 के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें मेटल की जगह ग्लास फिनिश, 2340 x 1080 रेजोल्यूशन और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्पले होगा. डिस्पले की सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 और 2.5 डी कर्व्ड ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है.

रेडमी नोट 7 में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है. डिवाइस में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट तो है ही, साथ में 3.5 mm का ऑडियो जैक भी मौजूद है. हैंडसेट में हाइब्रिड सिम-स्लॉट होगा. मतलब एक साथ दो सिम कार्ड चलेंगे या एक सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड चलेगा. इसके अलावा, कनेक्टिविटी के लिए Redmi Note 7 में 4 जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ और वाई-फाई सपोर्ट शामिल है.

Xiaomi ने पिछले सप्ताह ऐलान किया था कि Redmi Note 7 स्मार्टफोन को आगामी सॉफ्टवेयर अपडेट में सुपर नाइट सीन फीचर दिया जाएगा. अब कंपनी ने पुष्टि की है कि रेडमी नोट 7 यूजर के लिए अपडेट को रोल आउट किया जा रहा है. सुपर नाइट सीन कैमरा मोड कंपनी सबसे पहले पिछले साल Xiaomi Mi Mix 3 स्मार्टफोन में लाई थी. इस फीचर की मदद से लो-लाइट में भी बेहतर तस्वीर खिंची जा सकती है.

रेडमी नोट 7 में एंड्रॉइड 9 पाई MIUI 10 दिया गया है. इसमें रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और 4.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी मिलेगी.

Photo: © iStock.