Jio 501 रु में देगा Kumbh JioPhone

स्वर्णकांता - 8 जनवरी, 2019 - अपराह्न 01:47 IST बजे
Jio 501 रु में देगा Kumbh JioPhone
Reliance Jio ने कुंभ मेला शुरू होने से पहले Kumbh JioPhone लॉन्च किया है.

(CCM) — 15 जनवरी से भारत में शुरू होने वाले कुंभ से पहले जियो खास कुंभ जियोफोन लाई है. 501 रुपए में मिलने वाला ये फोन कुंभ से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी देगा.

इलाहाबाद के प्रयागराज में हर साल 15 जनवरी से 4 मार्च तक मेला लगता है. भारत के कोने-कोने से लोग यहां स्नान करने आते हैं. कुंभ मेले के प्रति भारत में लोगों की गहरी आस्था है. मेले में श्रद्धा और दिलचस्पी रखने वाले लाखों भारतीयों के लिए रिलायंस एक खास फोन लेकर आई है.

Kumbh JioPhone पर कुंभ से जुड़ी सारी जानकारी मौजूद रहेगी. ये फोन कुंभ की भारी भीड़ में खोए हुए रिश्तेदारों को ढूंढने में भी मदद करेगा. इसके लिए यूजर को केवल 501 रुपए खर्च करने होंगे, साथ में 6 महीने तक सबकुछ फ्री मिलेगा.

'कुंभ जियोफोन' से कई फायदे मिलेंगे. ये मेले से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी से लैस है. मेले में आने वाले श्रद्धालु ट्रेन और बस स्टेशन से जुड़ी सूचनाओं के अलावा किस दिन, कौन सा स्नान है इसकी जानकारी भी 'कुंभ जियोफोन' से प्राप्त कर सकते हैं. 'कुंभ जियोफोन' में स्पेशल ट्रेनों और बसों की रियल-टाइम ट्रेवल जानकारी भी मिलेगी. साथ ही, इसमें इमर्जेंसी हेल्पलाइन नंबर भी उपलब्ध रहेंगे.

Kumbh Mela 2019 में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या हमेशा की तरह अधिक हो सकती है. मेले में अक्सर इन परिस्थितियों में लोग अपने रिश्तेदारों से अलग हो जाते हैं. ऐसे में 'कुंभ जियो फोन' आपकी सहायता करेगा. जियो ने इसके लिए फोन में फैमिली लोकेटर, खोया-पाया सर्विस और कुंभ डिवोशनल कटेंट जैसे खास फीचर्स जोड़े हैं. तो इस बार आप मेले में खोने के डर को घर पर छोड़ कर पूरे जोश से अपनी फैमिली के साथ कुंभ मेले में जाएं.

'कुंभ जियोफोन' में यूजर जियोटीवी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे मेले से दूर देश या विदेशों में बैठे श्रद्धालु कुंभ मेले के कार्यक्रमों का वीडियो प्रसारण देख सकेंगे. इस जियोफोन में यू-ट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सऐप जैसे प्रमुख सोशल मीडिया ऐप पहले से ही मौजूद हैं. जियोफोन की मदद से श्रद्धालु विदेशों में बैठे अपने रिश्तेदारों से भी बात कर पाएंगे.

कंपनी ने एक खास ऑफर में बस 501 रुपए में 'कुंभ जियोफोन' लॉन्च किया है. आप अपने किसी भी 2G/3G या 4G फोन के बदले में 'कुंभ जियोफोन' ले सकते हैं. इस फोन के लिए रिफंडेबल सिक्योरिटी के रूप में 501 रु देने होंगे. साथ ही, 594 रु का रिचार्ज भी कराना होगा. इसमें यूजर को 6 महीने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का फायदा मिलेगा. यही नहीं, फोन के साथ हर दिन हजारों रु के इनामी वाउचर और 4G डेटा जीतने का मौका भी उपलब्ध होगा.

Photo: © Jio.

यह भी पढ़ें