Google Photo पर सेव करें 20 हजार तस्वीरें-वीडियो

स्वर्णकांता - 22 दिसम्बर, 2018 - पूर्वाह्न 11:05 IST बजे
Google Photo पर सेव करें 20 हजार तस्वीरें-वीडियो
Google Photos ने फाइल लिमिट दोगुनी कर दी है.

(CCM) — दिग्गज सर्च इंजन Google के लाइव अलबम में अब आप पहले के मुकाबले दोगुनी फोटो रख सकते हैं. Android Police की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि इसमें 20 हजार फोटो और वीडियो रह सकेंगे.

Google ने इसी साल अक्टूबर में Google Photos के लिए Live album लॉन्च किया था. इस टूल के जरिए अलबम बनाना पहले से आसान हो गया है. अब तक इस लाइव अलबम पर 10,000 फाइल सेव की जा सकती थीं. कई यूजर के लिए ये लिमिट काफी कम थी. इसलिए अब गूगल ने यह लिमिट बढ़ाकर 20,000 फाइल कर दी हैं. यानी अब यूजर 20 हजार फाइल गूगल लाइव अलबम पर सेव कर सकेंगे.

लाइव अलबम की लिमिट बढ़ाए जाने के बारे में गूगल सपोर्ट पेज पर भी जानकारी दी गई है. ये लिमिट शेयर्ड अलबम पर भी लागू होती है.

इसके अलावा, गूगल ने हाल ही में फोटो ऐप में एक बदलाव किया है. कंपनी ने अब अनसपोर्टेड फाइलों पर रोक लगा दी है. जिन फाइलों को सपोर्ट मिलेगा उनमें .mpg.mod, .mmv, .tod, .wmv, .asf, .avi, .divx, .mov, .m4v, .3gp, .3g2, .mp4, .m2t, .m2ts, .mts और .mkv फाइलें शामिल होंगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक नॉन पिक्सल यूजर 16 मेगापिक्सल रेजोल्यूशन तक की तस्वीरें और 1080p रेजोल्यूशन तक की वीडियो अपलोड कर सकेंगे.

लेकिन यदि आप Pixel और Pixel XL यूजर हैं तो आपके लिए स्टोरेज की लिमिट अनलिमिटेड होगी. आप वीडियो और तस्वीरों को भी उनके ओरिजिनल रूप में सेव कर सकते हैं. कंपनी ने Pixel 2 और Pixel 2 XL यूजर्स को भी अनलिमिटेड स्टोरेज की सुविधा दी है. लेकिन ध्यान रहे कि ये सुविधा 31 जनवरी 2021 तक ही रहेगी.

Photo: © dennizn - Shutterstock.com