स्मार्टफोन से तौबा करें, तो Coca-Cola देगी 70 लाख रु

स्वर्णकांता - 20 दिसम्बर, 2018 - अपराह्न 04:49 IST बजे
स्मार्टफोन से तौबा करें, तो Coca-Cola देगी 70 लाख रु
एक साल तक स्मार्टफोन-टैबलेट से दूर रहें और 70 लाख रुपए जीतें.

(CCM) — Coca-Cola के स्वामित्व वाली मिनरल वाटर कंपनी, Vitaminwater 1 साल तक स्मार्टफोन और टैबलेट से दूर रहने वाले शख्स को तकरीब 70 लाख रुपए ईनाम देगी. ये जानकारी CNBC की रिपोर्ट में सामने आई है.

चीन के बाद भारत दूसरा देश है, जहां सबसे ज्यादा लोगों के पास स्मार्टफोन है. ऐसे में इससे दूर रहना सुनने में मुश्किल लगता है, लेकिन जब ईनाम की बात आती है तो लोग कुछ भी कर गुजरते हैं. इस ईनाम के लिए कोई भी कोशिश कर सकता है. यदि आपको इसमें दिलचस्पी है तो आपको बस इतना करना है कि ट्विटर या इंस्टाग्राम पर जाएं, वहां #nophoneforayear और #contest के साथ एक पोस्ट लिखें. 8 जनवरी, 2019 के पहले ये पोस्ट लिखकर आप लगभग 70 लाख रुपए यानी 1 लाख डॉलर की रकम जीत सकते हैं. इस पोस्ट में आपको बताना होगा कि आप बिना फोन के एक साल कैसे बिताएंगे. पोस्ट लिखने की अंतिम तारीख के बाद कंपनी इनमें से किसी एक को चुनेगी.

फिर उसके बाद आपको किसी भी स्मार्टफ़ोन या टैबलेट, चाहे वो किसी दोस्त या परिजन का ही क्यों न हो, इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं होगी. वैसे आप लैपटॉप, डेस्कटॉप कंप्यूटर और Google Home या Amazon Echo जैसे स्मार्टफ़ोन डिवाइसेज को इस्तेमाल करने की छूट होगी. यदि आपने बिना स्मार्टफोन या टैबलेट के पूरा एक साल गुजार लिया तो आप पूरे 1 लाख डॉलर की रकम ईनाम में जीत सकेंगे.

इस मुकाबले में यदि आप 6 महीने तक फोन से दूर रहते हैं तो आप 7 लाख रुपए जीत सकते हैं.

इस मुकाबले में हिस्सा लेने वाला व्यक्ति कहीं कोई बेईमानी तो नहीं कर रहा, इसकी जांच होगी. रिपोर्ट के मुताबिक यानी जीतने वाले व्यक्ति को ईनाम देने से पहले लाई-डेटेक्टर टेस्ट से गुजरना होगा. इस टेस्ट के जरिए कंपनी पता लगाएगी कि वो व्यक्ति सही कह रहा है, या गलत.

Image: © iStock.