BSNL ब्रॉडबैंड यूजर्स को 25% कैशबैक ऑफर

स्वर्णकांता - 14 दिसम्बर, 2018 - पूर्वाह्न 08:52 IST बजे
BSNL ब्रॉडबैंड यूजर्स को 25% कैशबैक ऑफर
Jio GigaFiber लॉन्च से पहले BSNL नया 25% कैशबैक ऑफर लाई है.

(CCM) — भारत के टेलीकॉम दिग्गज BSNL ने अपने नए और पुराने यूजर्स के लिए आकर्षक कैशबैक पेश किया है. कंपनी ने इसकी जानकारी गुरुवार को ट्वीट के जरिए दी.

बीएसएनएल का ये प्लान केवल लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और ब्रॉडबैंड वाई-फाई यूजर के लिए है. छह महीने और सलाना प्लान के अलावा किसी अन्य प्लान पर इस ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा. कंपनी अपने मौजूदा ग्राहकों को अपने साथ बनाए रखने के साथ-साथ नए यूजर्स को भी अपने नेटवर्क में शामिल कर की तैयारी कर रही है.

माना जा रहा है कि बीएसएनएल का ये ऑफर Jio GigaFiber के लॉन्च को देखते हुए लाया गया है. जियो गीगाफाइबर जल्दी ही पूरी तरह लॉन्च होने वाला है. वैसे ये प्लान तीन महीने के ट्रॉयल-बेसिस पर पहले ही अस्थायी तौर पर लॉन्च किया जा चुका है. इसके लिए जियो यूजर्स को 4500 रुपए का रिफंडेबल डिपोजिट का प्रावधान है.

एनडीटीवी के मुताबिक बीएसएनएल का 25 फीसदी कैशबैक ऑफर दिल्ली और मुंबई को छोड़कर सभी बीएसएनएल सर्किल में उपलब्ध होगा. स्कीम स्कीम 10 दिसंबर से 31 दिसंबर 2018 तक ही लाइव है. यदि आप इस ऑफर में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको BSNL कस्टमर केयर को कॉल करना होगा या आप बीएसएनएल कस्टर केयर सेंटर पर जाकर कैशबैक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं.

सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड, बीएसएनएल ने ब्रॉडबैंड वॉर में प्रतिस्पर्धी प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर के खिलाफ संघर्ष तेज कर दिया है. रिलायंस जियो गीगाफाइबर के आने से
मुकाबला और कड़ा हो गया है. बीएसएनएल भी हार नहीं मानने वाला है. रिलायंस जियो के Jio GigaFiber दुनिया की सबसे बड़ी ऑन-डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Netflix के एक स्पीड टेस्ट में अव्वल आई है. उसने इस टेस्ट में कई विदेशी कंपनियों को भी पीछे छोड़ दिया है. इस टेस्ट में बीएसएनएल 13वें स्थान पर आई. स्पीड टेस्ट में जहां जियो गीगाफाइबर की स्पीड 3.64 एमबीपीएस आंकी गई वहीं बीएसएनएल की 2.18 एमबीपीएस रही. इसलिए कोई आश्चर्य नहीं कि कंपनी अधिक से अधिक छूट और कैशबैक ऑफर पेश कर जियो के इस असर को चुनौती दे रही है.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें