Xiaomi ला रहा है जबरदस्त 48MP कैमरा फ़ोन

स्वर्णकांता - 7 दिसम्बर, 2018 - अपराह्न 06:06 IST बजे
Xiaomi ला रहा है जबरदस्त 48MP कैमरा फ़ोन
Xiaomi जनवरी 2019 में 48 मेगापिक्सल का कैमरा स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है.

(CCM) — चीन की दिग्गज कंपनी शाओमी नए साल में दुनिया का पहला विशाल 48MP कैमरा स्मार्टफ़ोन पेश करने वाला है. कंपनी के प्रेसीडेंट लिन बिन के वीबो पर शेयर की गई तस्वीरों से ये जानकारी मिली है.


चीनी की सोशल नेटवर्किंग और माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट वीबो पर लिन विन की ओर से शेयर की गईं तस्वीरें बताती हैं कि आने वाला शाओमी स्मार्टफ़ोन 48 एमपी कैमरा सेटअप और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश से लैसे होगा. तस्वीर को ध्यान से देखने पर फोन में डुअल या ट्रिपल कैमरा सेटअप होने का संकेत मिलता है.

खबरों के मुताबिक शाओमी इस स्मार्टफ़ोन को जनवरी 2019 में पेश करेगा. इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा. लिन बिन ने वीबो पर जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें स्मार्टफोन का एक हिस्सा नजर आ रहा है. पोस्ट में बिन ने लिखा कि वह इसे पिछले कुछ दिनों से टेस्ट कर रहे हैं.

बता दें कि सोनी कंपनी ने इस साल जून में सोनी आईएमएक्स 586 सेंसर लॉन्च किया है, ये 48 मेगापिक्सल लेंस के साथ आता है. हम सब जानते हैं कि शाओमी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन में ज्यादातर सोनी के ही कैमरे इस्तेमाल करता है. इसलिए यहां इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि आने वाले डिवाइस में कंपनी सोनी का ही कैमरा इस्तेमाल करेगी.

12MP की जगह 48MP कैमरे की जरूरत क्यों? इसके बारे में सोनी का कहना है कि आमतौर पर कम पिक्सल कैमरे से खिंची गई तस्वीरों की क्वालिटी लाइटिंग खराब होती है. सोनी के मुताबिक पारंपरिक कैमरे के मुकाबले नए 48MP कैमरे से ली जाने वाली तस्वीरों में चार गुना अधिक वाइडर डायनामिक रेंज होती है.

कंपनी जिस तरह से स्मार्टफ़ोन रिलीज़ करती आई है उस पैटर्न से कयास लगाए जा रहे हैं कि ये स्मार्टफ़ोन हाल में रिलीज़ हुए Mi MIX 3 या Mi MIX 3S का 5G वर्जन हो सकता है.

Photo: © Xiaomi.