Idea ने लॉन्च किया ये शानदार डाटा प्लान

रत्नेंद्र अशोक - 27 नवम्बर, 2018 - पूर्वाह्न 01:01 IST बजे
Idea ने लॉन्च किया ये शानदार डाटा प्लान
रिलायंस Jio को टक्कर देने के लिए Idea सेल्युलर फिर ले आया है एक विशेष टैरिफ.

(CCM) — वोडाफोन-आइडिया ने विलय के बाद के से जियो के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. आइडिया ने 499 रुपये का नया टैरिफ प्लान लॉन्च किया है. इसमें यूजर को प्रतिदिन 2 GB 4G डाटा मिलता है. इसकी वैधता 82 दिन होगी.

दरअसल इस प्लान की टक्कर जियो के 448 रुपये वाले प्लान से हो सकती है. इस प्लान में भी यूजर को हर दिन 2 GB इंटरनेट डाटा मिलता है.

हालाँकि जहां जियो युजरों के लिए कॉल अनलिमिटेड हैं, आइडिया के प्लान में आपको प्रतिदिन 250 मिनट ही मिलेंगे. साथ ही, यह कॉल 100 से अधिक नंबर पर नहीं की जा सकती है. हर दिन 100 SMS भी मिलेंगे पर यह शायद ही काम आते हैं. वैसे वोडाफोन ने भी इन्ही सुविधाओं और फायदे वाले प्लान को 511 रुपये में मार्केट में उतारा है.

पर अगर आप आइडिया और जियो के डाटा प्लान की तुलना करेंगे तो यह बात तो साफ़ हो जाएगी कि जियो को टक्कर देने की कोशिश तो की जा रही है पर शायद कोई इस कोशिश में कामयाब नहीं हो पाया है.

जियो के साथ ग्राहक न केवल 51 रूपए बचा लेंगे बल्कि उनकी वॉयस कॉल पर कोई लिमिट या रोक-टोक भी नहीं होगी. वोडाफोन और आइडिया में विलय के बाद अक्सर एक जैसे टैरिफ देखने को मिलते हैं. कीमत भी लगभग एक जैसी ही होती है. हालांकि वोडाफोन के टैरिफ की कीमत Idea से ज्यादा ही होती है.

Photo: © Gil C - Shutterstock.com