Flipkart देगा फेक प्रोडक्ट डिलीवरी से सुरक्षा

स्वर्णकांता - 11 अक्टूबर, 2018 - पूर्वाह्न 12:36 IST बजे
Flipkart देगा फेक प्रोडक्ट डिलीवरी से सुरक्षा
Flipkart ने गलत प्रोडक्ट डिलीवरी से बचने के लिए नया फीचर शुरू किया.

(CCM) — फ्लिपकार्ट ने फेक प्रोडक्ट डिलीवरी से कस्टमर को बचाने के लिए ‘Open Box Delivery Delight’ फीचर लॉन्च किया है. ये फीचर 10 अक्टूबर से शुरू फ्लिपकार्ट के Big Billion Days 2018 के दौरान प्रोडक्ट डिलीवरी में किसी भी परेशानी से बचाएगा.


फ्लिपकार्ट का बिग बिलियन डे सेल 10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलेगा. सेल के दौरान ग्राहक इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर अप्लाएंसेज और फैशन प्रोडक्ट भारी छूट के साथ खरीद सकेंगे.

सेल के बाद अब अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए फ्लिपकार्ट ने फिर से बड़ा कदम उठाया है. ये फीचर मौजूदा सेल में होने वाली गलत डिलीवरी से कस्टमर को बचाएगा. सबसे पहले तो कंपनी ये देखेगी कि सेल के दौरान खरीदे गए प्रोडक्ट की डिलीवरी समय पर हो रही है, या नहीं। दूसरे, वो इस बात को लेकर भी चिंतित है कि ग्राहक को कहीं गलत डिलीवरी ना मिले.

इन सारी दिक्कतों से निपटने के लिए फ्लिपकार्ट ने ‘Open Box Delivery Delight’ शुरू किया है. अब ग्राहक डिलीवरी के समय ही प्रोडक्ट की पैकिंग खोलकर देख सकेंगे कि कहीं इसमें कोई एक्सेसरीज मिसिंग नहीं है, या कुछ टूट-फूट तो नहीं गया.

'ओपन बॉक्स डिलीवरी डिलाइट' से ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी. इसमें डिलीवरी एजेंट आपके सामने डिलीवरी पैकेज खोलेगा. ये चेक करना होगा कि आप जो प्रोडक्ट रिसीव कर रहे हैं उसमें कोई एक्सेसरीज मिसिंग तो नहीं, या उसे कोई फिजिकल डैमेज या नुकसान तो नहीं पहुंचा है.

यदि सामान खराब निकलता है, या उसको कोई पार्ट गायब है, या प्रोडक्ट बदल गया है, तो कंपनी तुरंत कार्रवाई करेगी. डिलीवरी एजेंट आपका पैकेज वापस ले जाएगा. उस सामान को तुरंत बदला जाएगा. या, चुने गए पेमेंट मोड में कस्टमर को पैसे वापस किए जाएंगे.

इस सर्विस के लिए फ्लिपकार्ट कोई शुल्क नहीं लेगा. 'ओपन बॉक्स डिलीवरी डिलाइट' सर्विस टीवी, वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और माइक्रोवेव जैसे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट के लिए उपलब्ध होगी.

कंपनी ने ये सर्विस पिछले साल के बिग बिलियन डे सेल में ही शुरू की थी. तब ये सर्विस केवल टीवी और वॉशिंग मशीन पर उपलब्ध थी.

Photo: © Flipkart.