यह विशेष केबल चलाएगी JioPhone से टीवी

Swarnkanta - 27 सितम्बर, 2018 - अपराह्न 03:03 IST बजे
यह विशेष केबल चलाएगी JioPhone से टीवी
Reliance Jio जल्दी ही JioPhone से टीवी को कनेक्ट करने वाला Media Cable ला रहा है.

(CCM) — रिलायंस जियो जल्दी ही टीवी से जियोफ़ोन को जोड़ने वाली डिवाइस लॉन्च करेगी. इस डिवाइस की मदद से जियोफ़ोन के कंटेन्ट को टीवी पर स्ट्रीम किया जा सकेगा. इसकी कीमत 1,499 रुपए होगी.

जियो मीडिया केबल से यूजर्स अपने जियोफोन को पुराने CRT टीवी और लेटेस्ट LCD/LED टीवी के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. इससे फ़ोन के मीडिया कंटेंट को सीधे टीवी की बड़ी स्क्रीन पर देखा जा सकता है. ये फीचर जियो फ़ोन यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी है.


जियोफोन और जियो मीडिया केबल का यह कॉम्बिनेशन आपको एक स्ट्रीमिंग डिवाइस का अनुभव देगा. जियो मीडिया केबल के दो वेरिएंट होंगे. पहले वेरिएंट में HDMI सपोर्ट होगा. ये HDMI पोर्ट की मदद से सभी LCD/LED टीवी को कनेक्ट करेगा. दूसरे वेरिएंट में पुराने टीवी को AV इनपुट के साथ जोड़ने के लिए RCA केबल होगा. दोनों के साथ एक छोटा एडॉप्टर और केबल होगा.

आइए बताते हैं कि जियो मीडिया केबल से आप अपने टीवी को अपने जियोफोन से कैसे कनेक्ट कर सकते हैं. पहले तो आपके पास जियो फ़ोन होना जरूरी है. अब आप जियो एडॉप्टर को टीवी से कनेक्ट कीजिए. सामने ‘Set me up’ मैसेज दिखेगा. अब जियो फ़ोन को एडॉप्टर से कनेक्ट कीजिए. ऐसा करने पर टीवी ‘Ready to cast’ मैसेज दिखाएगा. इसके बाद आप JioCinema या JioTV ऐप के जरिए, अपने जियोफोन से फिल्म या लाइव वीडियो को अपने टीवी पर स्ट्रीम कर सकेंगे.

जियो मीडिया केबल क्रोमेकास्ट और अमेज़न फायर टीवी स्टिक जैसे मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइसेज की तरह काम करती है. इसकी मदद से जियो यूजर्स अपने पुराने सीआरटी टीवी पर नयी जेनरेशन की तकनीक का आनंद ले सकेंगे.

Photo: © Jio.