Samsung का ट्रिपल रियर कैमरा फ़ोन भारत में

स्वर्णकांता - 25 सितम्बर, 2018 - पूर्वाह्न 10:18 IST बजे
Samsung का ट्रिपल रियर कैमरा फ़ोन भारत में
Samsung भारत में मंगलवार को अपना लेटेस्ट Galaxy A7 लॉन्च कर रहा है.

(CCM) — तीन रियर कैमरे के साथ Samsung Galaxy A7 भारत में आज लॉन्च होगा. ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर इसका टीजर पेज लाइव हो गया है. देश में इसकी कीमत 25,000 रुपए के आस-पास होगी.


दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन मेकर सैमसंग भारत में बढ़ती प्रतियोगिता को देखते हुए कई दिनों से एक मजबूत फीचर वाला मिड-रेंज फ़ोन लाने की तैयारी में थी. सैमसंग गैलेक्सी ए7 को सबसे पहले हाल ही में चीन में पेश किया गया था.

सैमसंग गैलेक्सी ए7 में ट्रिपल कैमरा, दमदार बैटरी, सेल्फी 3डी इमोजी जैसे कई शानदार फीचर्स मौजूद हैं. आइए विस्तार से इस फोन के सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर फीचर्स के बारे में जानते हैं. सबसे पहले तो इसमें 6 इंच का एमोलेड डिस्पले होगा. मिड-रेंज फोन की बात करें तो ये अक्सर एलसडी डिस्पले के साथ आते हैं. लेकिन इसमें एमोलेड डिस्पले दिया गया है. साथ में पतला बेज़ल भी मौजूद है.

मिड-रेंज फोन के रूप में इसमें सबसे अहम ट्रिपल कैमरा फीचर दिया गया है. बैक पैनल पर 25 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा. सेल्फी के लिए 24 मोगापिक्सल का कैमरा होगा. इस बार गैलेक्सी ए7 में बहुत खास फीचर आने वाला है और वो है, सेल्फी फीचर. इस फीचर की मदद से आप बिलकुल आईफ़ोन एक्स सीरीज़ फ़ोन की तरह अपनी सेल्फी से 3 डी इमोजी बना सकते हैं.

फोन को पानी और धूल-मिट्टी से खराब होने से बचाने के लिए इसमें IP68 वाटर रेजिस्टेंट मौजूद होगा। इस सेगमेंट के स्मार्टफ़ोन में ये फीचर होना बड़ी बात है. इस बार सैमसंग ने हमेशा की तरह फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर को बैक पैनल पर नहीं, बल्कि साइड में जगह दी है. ये बड़े पावर बटन में छिपा होगा.

इन सब फीचर के अलावा फोन में स्नैपड्रैगन 710 या नया एक्सीनोस चिपसेट हो सकता है. साथ ही, 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज क्षमता मौजूद रहेगी. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और 3300 एमएएएच की बैटरी होगी.

इससे पहले हमने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप Huawei P20 Pro में देखने को मिला था. हालांकि हम गैलेक्सी ए7 से हुआवेई पी20 प्रो जैसे परफॉर्मेंस की उम्मीद नहीं कर सकते. लेकिन फिर भी, मिड-रेंज फोन के लिहाज से बेहद अच्छे स्पेसिफिकेशन होने के कारण ये यूजर्स को काफी पसंद आने वाला है.

Photo: © Samsung.