BSNL दे रहा है तीन गुना अधिक डाटा

स्वर्णकांता - 31 अगस्त, 2018 - अपराह्न 04:32 IST बजे
BSNL दे रहा है तीन गुना अधिक डाटा
BSNL ने 249 रुपए वाले बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान की एफयूपी लिमिट तीन गुना बढ़ाकर 15GB कर दी है.

(CCM) — बीएसएनएल जियो के गीगाफाइबर प्लान को चुनौती देने के लिए अपने ब्रॉडबैंड प्लान में लगातार बदलाव ला रहा है.अब 249 रुपए वाले ब्रॉडबैंड प्लान में पहले से तीन गुना अधिक डाटा मिलेगा.


सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने रिलायंस जियो गीगा फाइबर की टक्कर में अपने सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान को अपडेट किया है. इसमें यूजर्स को अब पहले से ज्यादा डाटा मिलेगा. इस प्लान का नाम BB249 है. इसकी कीमत 249 रुपए प्रतिमाह है.

BB249 प्लान में यूजर्स को 8Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी जिसमें FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट 15 GB डाटा हर महीने के लिए होगी. पहले इस प्लान में पहले केवल 5 GB डाटा ही मिला करता था. इस हिसाब से अब तीन गुना अधिक डाटा मिला करेगा. हालांकि इसमें FUP लिमिट के खत्म होने पर यूजर्स डाटा का प्रयोग केवल 1Mbps स्पीड से ही कर पाएंगे.

इस अपेडेटड प्लान में मिलने वाली सुविधाएं 1 सितंबर से मान्य हो जाएंगी. ये सुविधाएं उन सभी सर्कल में उपलब्ध होंगी जहां बीएसएनएल अपनी सेवाएं देती है. इसके अलावा इस पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग BSNL- टू-BSNL पूरे दिन के लिए मिलती है. लेकिन बीएसएनएल के सिवाय किसी अन्य नेटवर्क पर फ्री कालिंग लाभ, रात के 10:30 बजे से सुबह के 6 बजे तक कर सकते हैं. हालांकि, रविवार को वॉयस कॉल देश के किसी भी नेटवर्क पर पूरे दिन की जा सकती है.

बीएसएनएल के इस पैक को आप साल भर के लिए भी ले सकते हैं. तब ये प्लान 2,739 रुपए की कीमत के साथ मिलेगा. दो साल के लिए ग्राहकों को 5,229 रूपए का भुगतान करना होगा, वहीं तीन साल के लिए ये प्लान 7470 रुपए की कीमत के साथ लिया जा सकता है.

249 रुपए के इस प्लान को इंस्टॉल करते समय कंपनी आपसे 500 रुपए बतौर सेक्योरिटी जमा कर लेती है. हां, आपको इसे कम से कम एक महीने के लिए लेना जरूरी है.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com