PayTM से कर सकेंगे म्युचुअल फंड में निवेश

स्वर्णकांता - 8 अगस्त, 2018 - अपराह्न 03:31 IST बजे
PayTM से कर सकेंगे म्युचुअल फंड में निवेश
PayTM ने म्यूचुअल फंड में निवेश के लिए तैयार ऐप का परीक्षण शुरू कर दिया है.

(CCM) — भारत की प्रमुख वॉलेट ऐप PayTM जल्द म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूशन प्लेटफॉर्म लाइव करने वाला है. कंपनी ने अब तक 5 लाख से अधिक लोगों के रजिस्ट्रेशन का दावा किया है.


पेटीएम मनी ऐप का परीक्षण 6 अगस्त से शुरू हो चुका है. पेटीएम ने म्यूचुअल फंड निवेश के लिए बनाए गए ऐप, पेटीएम मनी को इस महीने के आखिर में लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी आम लोगों के लिए ये सेवा शुरू नहीं की है. लेकिन कंपनी ने अपने कर्मचारियों के बीच ऐप की टेस्टिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने लोगों से जल्दी रजिस्ट्रेशन के लिए भी कहा है. लोगों ने एडवांस रजिस्ट्रेशन कराने शुरू कर दिए हैं.

पेटीएम मनी के निदेशक प्रवीण जाधव ने बताया, “हम अपने कर्मचारियों के बीच इस ऐप की टेस्टिंग कर रहे हैं. उन्होंने म्यूचुअल फंड की खरीद और बिक्री शुरू कर दी है. टेस्टिंग पूरी होते ही हम इसे जल्दी ही लाइव करेंगे. हम लोगों को एडवांस रजिस्ट्रेशन के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. ऐप के लॉन्च होते ही वे ट्रांजेक्शन शुरू कर पाएंगे.”

हालांकि जाधव ने ये साफ नहीं किया है कि पेटीएम मनी के साथ इस वक्त कितनी फंड कंपनियां जोड़ी गई है. लेकिन नाम न जाहिर करने की शर्त पर इंडस्ट्री के दो अधिकारी ने जानकारी दी है कि पेटीएम मनी ने कम से कम 15 फंड हाउसेज के साथ करार किया है.

पेटीएम मनी एक फ्री ऐप के रूप में तैयार किया गया है। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर काम करेगा. कंपनी ने पेटीएम मनी के लिए अपनी टीम बनानी शुरू कर दी है. बेंगलुरू दफ्तर में अब तक इस काम के लिए 100 से अधिक लोग नियुक्त कर लिए गए हैं. म्यूचुअल फंड के अलावा पेटीएम मनी की मदद से यूजर अपने निवेश की पूरी जानकारी ले पाएंगे. मिल रही खबरों के मुताबिक पेटीएम मनी को परीक्षण पूरा होते ही अगले कुछ ही हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है.

Photo: © Paytm.