Flipkart Plus देगा Amazon Prime को चुनौती

Swarnkanta - 1 अगस्त, 2018 - अपराह्न 03:45 IST बजे
Flipkart Plus देगा Amazon Prime को चुनौती
Flipkart 15 अगस्त को अपने नियमित यूजर्स के लिए Amazon Prime जैसी सर्विस लॉन्च कर रहा है.

(CCM) — Amazon Prime को टक्कर देने भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन रिटेलर Flipkart Plus सर्विस ला रहा है. इसमें यूजर को फ्री और समय से पहले डिलीवरी और दूसरे फायदे मिलेंगे. सर्विस 15 अगस्त को लॉन्च होगी.


फ्लिपकार्ट प्लस सर्विस अमेजन प्राइम जैसी होगी. लेकिन एक बड़ा अंतर होगा. वो ये कि फ्लिपकार्ट मेम्बरशिप के लिए कोई पैसे नहीं ले रही है. इसके अलावा अमेजन प्राइम के लिए सलाना और मासिक दोनों तरह के सब्सक्रिप्शन मौजूद हैं. यह भी ध्यान रहे कि फ्लिपकाईट प्वाइंट पर आधारित प्रोग्राम होगा. इसमें यूजर्स को 'प्लस क्वाएन' कमाने होंगे. यानी आप जब भी फ्लिपकार्ट पर कोई चीज खरीदेंगे आपको प्लस क्वाएन मिलेंगे. आप इन क्वाएन का इस्तेमाल बाद में खरीददारी या कोई छूट जैसे फायदे लेने में कर सकते हैं।

नो-फी मेंबरशिप और रिवार्ड के अलावा फ्लिपकार्ट प्लस प्रोग्राम में यूजर्स को फ्री और फास्ट डिलीवरी,
फेस्टिव सीजन सेल जैसे प्रमुख सेल में अर्ली एक्सेस यानी समय से पहले एक्सेस और अपग्रेडेड कस्टम सपोर्ट एक्सपीरियंस जैसे फायदे भी मिलेंगे. यह भी बता दें कि सभी फ्लिपकार्ट कस्टमर जब भी कोई ऑर्डर देते हैं, या खरीददारी करते हैं वे 'प्लस क्वाएन' कमाते हैं. इनका इस्तेमाल वे शॉपिंग, ट्रैवल, केंटेन्ट कैटेगरी में लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं।

कंपनी के मुताबिक कोई भी व्यक्ति इसका मेंबर बन सकता है. फिर उन्हें जितना प्लस क्वाएन लॉयलिटी प्वाइंट मिलेगा, फायदा भी उतना ही मिलेगा. प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी के लिए 15 अगस्त का इंतजार करना होगा.

फ़्लिपकार्ट प्लस प्रोग्राम का सबसे बड़ा फायदा "करोड़ों प्रोडक्ट" पर मिलने वाली फ्री डिलीवरी और बिग बिलियन डेज, बिग शॉपिंग डेज जैसे अहम सेल इवेंट का अर्ली एक्सेस है. इनमें कस्टमर को घर पर सामान डिलीवर करने के मामले में तेज सर्विस मिलेगी.

फ्लिपकार्ट के सीईओ, कल्याण कृष्णमूर्ति के मुताबिक, "फ्लिपकार्ट के रूप मे हम भारत में कस्टमर की जरूरतों और अहमियत को अच्छी तरह समझते हैं. हम उनकी दिक्कत को कम करना चाहते हैं. इसीलिए हमने फ्लिपकार्ट को भारत में कस्टमर के फायदे के लिए सबसे बेहतरीन प्रोग्राम के रूप में लाया है. मौजूदा फ्लिपकार्ट प्लस प्रोग्राम को हम आजादी के अनमोल दिन 15 अगस्त को लॉन्च करेंगे."

Photo: © Flipkart.