JioFi को टक्कर देने के लिए Vodafone लाया MiFi

Swarnkanta - 23 जुलाई, 2018 - अपराह्न 04:36 IST बजे
JioFi को टक्कर देने के लिए Vodafone लाया MiFi
Vodafone ने जियो का मुकाबला करने के लिए अपना पहला पोर्टेबल वाई-फाई डिवाइस लॉन्च किया है.

(CCM) — फाइबर और ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में पकड़ बनाने के लिए Vodafone ने बड़ी छलांग लगाई है. जियो वाई-फाई डिवाइस के मुकाबले कंपनी ने अपना 4G MiFi डिवाइस पेश किया है. ऑफर मूल्य 1,950 रुपए है.

Vodafone ने जियो की JioFi डिवाइस से मुकाबला करने के लिए 4G MiFi को कुछ स्पेशल फीचर के साथ लॉन्च किया है. सबसे पहली बात तो ये कि ये डिवाइस एक साथ 15 यूज़र्स को वाईफाई का उपयोग करने की सुविधा देता है. इसके अलावा ये सिंगल चार्ज पर 7 घंटे का बैटरी बैकअप देगा. बाद में डिवाइस की स्टोरेज क्षमता को माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट की मदद से बढ़ाया जा सकता है. MiFi में एक एसडी कार्ड स्लॉट भी है जो 32GB तक के स्टोरेज को सपोर्ट करता है. इसमें 1800 एमएएच की बैटरी मौजूद है. इस वाई-फाई डिवाइस का डायमेंशन 87.6 x 59.6 x 12.9 मिमी और वजन 78 ग्राम है.


वोडाफोन के R217 4G MiFi डिवाइस का असली मूल्य 3,690 रुपए है. पर इसे अभी 1,950 रुपए के ऑफर मूल्य पर खरीदा जा सकता है. वोडाफोन की आधिकारिक वेबसाइट पर MiFi से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी. आप यहां से डिवाइस भी खरीद सकते हैं.

जियो, एयरटेल, बीएसएनएल जैसी दूरसंचार कंपनियों से मुकाबला करने में वोडाफोन आगे रहा है. रिलायंस जियो का सामना करने के लिए, वोडाफोन पहले कई प्रीपेड और पोस्टपेड रीचार्ज प्लान भी लेकर आया है.

JioFi और वोडाफोन के MiFi डिवाइस को तुलना करें तो जियो का डिवाइस वोडाफोन के लेटेस्ट वाई-फाई डिवाइस से काफी आगे है. JioFi में 64GB तक का माइक्रो एसडी सपोर्ट है, जबकि वोडाफोन के 4G MiFi में केवल 32GB सपोर्ट है. लेकिन यह वोडाफोन का पहला प्रयास है.

Photo: © Radu Bercan - Shutterstock.com