Oppo Find X भारत में लॉन्च हुआ, 3 अगस्त से उपलब्ध

स्वर्णकांता - 12 जुलाई, 2018 - अपराह्न 02:58 IST बजे
Oppo Find X भारत में लॉन्च हुआ, 3 अगस्त से उपलब्ध
Oppo Find X बड़ी स्क्रीन और कैमरा स्लाइडर जैसे फीचर के साथ आज भारत में लॉन्च हो गया है.

(CCM) — चीन की स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने आज अपना टॉप-एंड फोन Oppo Find X भारत में लॉन्च कर दिया है. इसके पहले 19 जून को पेरिस में इसका ग्लोबल लॉन्च हो चुका है. भारत में इसकी कीमत 59,990 रुपए होगी.


Oppo Find X में बेज़ल-लेस डिस्प्ले और 93.8 % स्क्रीन टू बॉडी रेशियो फीचर मौजूद है. साथ ही इसकी स्क्रीन कर्व्ड साइड और राउंड कॉर्नर वाले 6.4 इंच फुल एचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले से लैस है. डिवाइस में क्वालाकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट है जो एंड्रॉइड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम से चलता है. स्मार्टफ़ोन में 8 GB रैम और 256 GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता भी है.

फाइंड एक्स में 3730 एमएएच की बैटरी है जो ओप्पो के कस्टम सुपर फास्ट वीओओसी चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है. फोन में माइक्रोएसडी कार्ड नहीं के लिए स्लॉट नहीं मौजूद हैं इसलिए कंपनी ने 256 GB की इंटरनल स्टोरेज दे दी है. वहीं, फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह कलर ओ एस (एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है. कंपनी ने इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया है. इसकी जगह फ़ोन में सुरक्षा के लिए 3D फेसियल रिकग्नीशन तकनीक का सपोर्ट दिया गया है. ओप्पो ने इस तकनीक को ओ-फेस नाम दिया है.

कैमरे की बात करें तो फाइंड एक्स का कैमरा अनोखा है. इसमें ऑनबोर्ड तीन कैमरे लगाए गए हैं लेकिन तीनों में से एक भी डिवाइस पर विजिबल नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि वे तीनों फोन के ऊपरी हिस्से में छिपे हुए हैं. जरूरत पड़ने पर कैमरा ऐप खुलते ही वे नजर आ जाते हैं. ओप्पो का दावा है कि डिवाइस का मोटराइज्ड कैमरा ऐप पॉप अप होने में 0.5 सेकेंड लेता है. फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है. पहला 16 मेगापिक्सल और दूसरा 20 मेगापिक्सल का है. सेल्फी प्रेमियों के लिए फोन में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

जहां तक कीमत और इसके उपलब्ध होने की बता है तो भारत में इसके 256 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत करीब 60,000 रुपए होगी और ये 3 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसे एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा.

Photo: © OPPO.