सुपर फुल स्क्रीन वाला OPPO A3s जल्द होगा लॉन्च

Swarnkanta - 10 जुलाई, 2018 - अपराह्न 02:58 IST बजे
सुपर फुल स्क्रीन वाला OPPO A3s जल्द होगा लॉन्च
OPPO का बजट स्मार्टफ़ोन OPPO A3s जल्दी ही भारत में 10,990 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च होगा.

(CCM) — चीन की स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने OPPO A3 को अप्रैल में चीन में लॉन्च किया था. अब ये स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर, डुअल रियर कैमरा और 6.2 इंच डिस्प्ले जैसे फीचर्स के साथ भारत आने वाला है.


भारत में इसकी कीमत से साफ़ है कि यह फोन सीधे शाओमी के रेडमी नोट 5 सीरीज और ऑनर के बजट फोन से टक्कर लेगा.

भारत के स्मार्टफोन बाजार में अपनी धमक बनाने वाली चीनी कंपनियों में से ओप्पो ने चीन में इस साल की शुरुआत में बजट स्मार्टफोन A3 को नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया था. इसके बाद सुनने में आया कि कंपनी एक और बजट स्मार्टफोन OPPO A3s पर काम कर रही है और ये पहले से कुछ बेहतर स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा. अब यदि ताजी रिपोर्ट की मानें तो ये हैंडसेट भारत में जल्दी ही आने वाला है.

रिपोर्ट के मुताबिक OPPO A3s में 1,520 x 720 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.2 इंच का 'सुपर फुल स्क्रीन' डिस्प्ले होगा. स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा और इसके टॉप पर डिस्प्ले कटआउट मौजूद रहेगा. कंपनी ने डिवाइस में 1.8 गीगाहर्ट्ज क्षमता का ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है. रैम और स्टोरेज के हिसाब से इसके दो वेरिएंट होंगे. पहला 2 GB रैम और 16 GB इंटरनल स्टोरेज, दूसरा 3 GB रैम और 32 GB स्टोरेज वेरिएंट होगा.

सॉफ्टवेयर के लिहाज से इस डिवाइस में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो कलर ओएस 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा. कैमरे की ओर रुख करें तो OPPO A3s में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा. साथ ही, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी होगा. इसके फ्रंट कैमरे की एक खास बात है कि ये ओप्पो की एआई ब्यूटी टेक्नोलॉजी 2.0 से लैस होगा. डिवाइस को पावर देने के लिए इसमें ताकतवर 4,230 एमएएच बैटरी मौजूद रहेगी. कनेक्टिविटी के लिए ये स्मार्टफोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो यूएसबी और हेडफोन जैक जैसे फीचर से लैस होगा.

अब बात आती है कि OPPO A3s कौन कौन से रंगों में उपलब्ध होगा. तो ये रेड और डार्क पर्पल कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. भारत में 2 GB रैम और 16 GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की शुरुआती कीमत 10,990 रुपए रखी गई है. अधिक रैम और स्टोरेज क्षमता वाले वेरिएंट के लिए अधिक पैसे देने होंगे. आधिकारिक तौर से सामने आने के बाद इसके बारे में और जानकारी सामने आएगी.

Photo: © Apidech Ninkhlai - 123rf.