Reliance JioPhone 2 लॉन्च, कीमत मात्र 501 रुपए

Swarnkanta - 6 जुलाई, 2018 - पूर्वाह्न 08:20 IST बजे
Reliance JioPhone 2 लॉन्च, कीमत मात्र 501 रुपए
Reliance Jio ने नया फीचर फोन JioPhone 2 लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 2,999 रुपए रखी गई है.

(CCM) — रिलायंस जियो के 41वें सालाना बैठक कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने JioPhone 2 लॉन्च किया है. फोन पिछले साल आए JioPhone का अपग्रेडेड वर्जन है.


एक विशेष जियो मानसून हंगामा ऑफर में यह फोन केवल 501 रुपए में मिलेगा. यह फोन स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के आम बैठक में नया फीचर फोन पेश करते हुए बताया कि ये 15 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसी बैठक में उन्होंने नए जियो फोन 'मानसून हंगामा ऑफर' का भी ऐलान किया. ऑफर में जियो फोन यूजर पुराना फोन देकर, 501 रु में नया जियो फोन 2 घर ला सकते हैं. जियो का नया मानसून हंगामा ऑफर 21 जुलाई से शुरू होगा.

जियो फोन 2 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ये पिछले साल पेश किए गए जियो फोन से बहुत अलग नहीं है. यह क्वर्टी कीबोर्ड के साथ आता है और इसकी बॉडी पुराने जियो फोन की तुलना में काफी बड़ी है. नए जियो फोन 2 में 2.40 इंच की स्क्रीन होगी. डिवाइस में 512 MB रैम और 4 GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता मौजूद रहेगी. इंटरनल मेमोरी को एस कार्ड की मदद से 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है. यदि कैमरे की बात करें तो डिवाइस 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा से लैस है.

इसमें कंपनी ने KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया है. इसके अलावा दिन भर इसे 2000 एमएएच क्षमता की बैटरी चलाएगी. कनेक्टिविटी के लिए जियो फोन 2 में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी, एफएम और वीओएलटीई जैसे खास फीचर रहेंगे.

खबरों के मुताबिक यह 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है. इसमें पैनिक बटन भी है जिसे आप इमरजेंसी के वक्त यदि दबाते हैं तो आपसे जुड़े खास व्यक्ति को मैसेज चला जाता है. नए जियो फोन में व्हाट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब सहित गूगल के ऐप्स काम करेंगे.  

Photo: © Jio.