Sony की गलती से YouTube पर नई मूवी पोस्ट हुई

स्वर्णकांता - 4 जुलाई, 2018 - अपराह्न 11:28 IST बजे
Sony की गलती से YouTube पर नई मूवी पोस्ट हुई
सोनी पिक्चर्स ने YouTube पर फिल्म 'खली द किलर' के ट्रेलर की जगह पूरी की पूरी फिल्म ही अपलोड कर दी.

(CCM) — बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट ने गलती से एक नई फिल्म के ट्रेलर की जगह यूट्यूब पर पूरी फिल्म की फ़ाइल ही पोस्ट कर दी. इससे पहले कि सोनी को पता चलता 7,000 लोगों ने फिल्म देख ली.


यह फिल्म लगभग 6 घंटे तक ऑनलाइन उपलब्ध रही. 3 जुलाई को वीडियो शेयरिंग साइट YouTube पर जब ट्रेलर के साथ 90 मिनट की मूवी 'खली द किलर' अपलोड की गई तो हजारों लोगों ने पूरी फिल्म देखी.

ये दूसरी बार हुआ है कि सोनी ने यूट्यूब पर गलती से पूरी फिल्म ही पोस्ट कर दी है. इससे पहले 2014 में कंपनी ने अपने दक्षिण कोरियाई यूट्यूब अकाउंट पर फिल्म 'द अमेजिंग स्पाइर-मैन 2' को अपलोड कर दिया था.

'खली द किलर' एक कम बजट वाली फिल्म है. ये लॉस एंजेल्स के एक मुक्केबाज की कहानी है. फिल्म यूरोप में रीलीज़ होने के बाद कई फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई. हालांकि इसे अधिक दर्शक नहीं मिले. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये कंपनी का पब्लिसिटी स्टंट हो सकता है. कहा जा रहा है कि लोगों और मीडिया का ध्यान इस फिल्म की ओर खींचने के लिए कंपनी ने जानबूझकर पूरी फिल्म ट्रेलर कहते हुए यूट्यूब पर अपलोड कर दी.

यूट्यूब पर हटाने से पहले छह घंटे तक ये मूवी लाइव रही. इन छह घंटों में फिल्म को खूब सुर्खियां मिली और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई. सोनी की यह गलती सबसे पहले एंटरटेनमेंट न्यूज साइट सीबीआर.कॉम की नजरों में आई.

Image: © 360b - Shutterstock.com