Truecaller ने नंबर ब्लॉक सेक्शन को अपडेट किया

Swarnkanta - 27 जून, 2018 - अपराह्न 12:52 IST बजे
Truecaller ने नंबर ब्लॉक सेक्शन को अपडेट किया
ग्लोबल फोन डायरेक्ट्री ऐप Truecaller नए अपडेट में एंड्रॉयड फोन के लिए ब्लॉक सेक्शन फीचर का अपडेट लॉन्च किया है.

(CCM) — मशहूर कॉलर आइडेंटिफिकेशन ऐप Truecaller ने एक अपडेट जारी किया है जिसमें ब्लॉक लिस्ट को आसानी से मैनेज किया जा सकेगा. नए अपडेटेड वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.


यूजर अब और आसानी से अनचाहे फोन नम्बर ब्लॉक कर सकते हैं. ट्रूकॉलर के नए अपडेट वर्जन (9.4.10) में एक नया ब्लॉक सेक्शन दिया गया है. साथ ही वे पहले से ब्लॉक किए गए कॉन्टैक्टस को आसानी से मैनेज कर सकते हैं.

यही नहीं, इस अपडेट में ऐप के पुराने बग को भी ठीक किया गया है. इस बग से एसएमएस पढ़ने के बाद आने वाले टिक मार्क में गड़बड़ी पैदा होती थी. अब यूजर अपने टिक मार्क को डिसेबल कर सकेंगे. एंड्रॉयड के लिए आए अपडेट को अपने फोन में रिसीव करने के लिए 26 MB स्टोरेज मेमोरी चाहिए. ये अपडेट केवल उन्हीं एंड्रॉयड फोन पर रिसीव किया जा सकेगा जो एंड्रॉइड 4.1 या इससे ऊपर के वर्जन पर चलते हैं.

पिछले हफ्ते ही ट्रूकॉलर ने नए डिजाइन के साथ प्रो वर्जन और 'Who viewed my profile' फीचर लॉन्च किया था. ये फीचर बताता है कि किस परिचित या अपरिचत शख्स ने आपकी प्रोफाइल देखी है.

ट्रूकॉलर के नए पेड वर्जन में प्राइवेट मोड भी दिया गया है. इस मोड में ये सुविधा है कि यदि आप किसी का प्रोफाइल देखते हैं तो उसे इस बात का पता नहीं चलेगा, यानी इसके बारे में उसे कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा.

नए अपडेट में 'ऐड-फ्री एक्सपीरियंस', 'कॉन्टैक्ट रिक्वेस्ट' और 'प्रो' प्रोफाइल बैज जैसे फीचर भी मौजूद हैं.

एक और बात ये है कि ट्रूकॉलर ने विंडोज फोन सपोर्ट खत्म कर दिया है. तीन साल पहले कंपनी ने सितंबर 2015 में विंडो 10 के लिए अपना ऐप लॉन्च किया था. अब विंडो फोन पर इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा.

प्रवक्ता के मुताबिक, "माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में किसी तरह के बदलाव पर ध्यान नहीं दिया है, इसी कारण कंपनी ने विंडोज फोन सपोर्ट बंद करने का फैसला लिया. इसके बाद हमने ऐप स्टोर से इसे हटा दिया है. आगे बग रिपोर्ट या इसके लिए सुझावों के बारे में कोई सपोर्ट नहीं होगा."

Photo: ©nito - Shutterstock.com