WhatsApp पर भी होंगे Facebook इमोशन स्टिकर्स

Swarnkanta - 25 जून, 2018 - अपराह्न 06:17 IST बजे
WhatsApp पर भी होंगे Facebook इमोशन स्टिकर्स
इंस्टेंट मैसेंजर WhatsApp पर बहुत जल्द फेसबुक की ही तरह हैप्पी, सैड, लव और वॉव समेत कई सारे इमोशन स्टिकर जोड़े जाएंगे.

(CCM) — यदि आप WhatsApp पर चैट के दीवाने हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अब व्हाट्सऐप पर भी आप फेसबुक की ही कई सारे इमोशन स्टिकर जैसे खुशी, गम, लव और वॉव आदि लॉन्च किए जाने वाले हैं. फिलहाल ये फीचर व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन (2.18.189) पर टेस्ट के लिए उपलब्ध है.


आप भी इसको प्लेस्टोर बीटा पर डाउनलोड कर सकते हैं. फेसबुक के इमोजी स्टिकर की ही तरह WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स भी अलग अलग इमोशन के लिए अलग अलग स्टिकर इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके लिए चार तरह के स्टीकर लाने पर कंपनी काम कर रही है. जल्द ही इन स्टीकर पैक को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा. यह फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल है. और इसे अगले रिलीज में इनेबल किया जाएगा. व्हाट्सऐप के बीट वर्जन 2.18.189 पर यह फीचर देखने को मिला है. हालांकि यह फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है.

यदि आप ये स्टीकर्स पैक चाहते हैं तो आपको इन्हें डाउनलोड करना होगा. इसके लिए आपको डेटा की जरूरत होगी. इन्हें रिएक्शन के आधार पर चार कैटेगरी में बांटा गया है. LOL (खुशी), लव, सैड, वॉव. फिलहाल स्टिकर बटन को देखा नहीं जा सकेगा. यह जब भी आए, स्टीकर बटन को ज़ीआईएफ बटन के बगल में जगह मिलेगी. बीटा ऐप में भी यह फीचर डिफॉल्ट में एक्टिव नहीं है. लेकिन इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

फेसबुक ने अपने सलाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया था कि व्हाट्सऐप पर भी जल्द ही ग्रुप कॉलिंग के अलावा स्टीकर्स भेजने की सुविधा मिलेगी. मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में व्हाट्सऐप पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर शुरू किया है. विंडो फोन यूजर्स ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर शुरू हो गए हैं.

Photo: © Pixabay.