FIFA 2018ः जियो, एयरटेल, सोनी टीवी पर लाइव स्ट्रीमिंग ऑफर

स्वर्णकांता - 20 जून, 2018 - पूर्वाह्न 08:20 IST बजे
FIFA 2018ः जियो, एयरटेल, सोनी टीवी पर लाइव स्ट्रीमिंग ऑफर
FIFA वर्ल्ड कप 2018 के सारे मैचों को लाइव देखने के लिए जियो, एयरटेल और सोनी खास ऑफर दे रहे हैं.

(CCM) — फीफा वर्ल्ड कप 2018 शुरू हो गया है. 14 जून से 15 जुलाई तक चलने वाले इस मैच के लाइव कवरेज के लिए जियो, एयरटेल और सोनी अलग अलग ऑफर लेकर आए हैं. दुनिया भर से 32 टीमों के बीच 50 मैचों में प्रतिस्पर्धा होगी. आइए जानते हैं कि इसको ऑनलाइन देखने के क्या ऑफर हैं.


मैच के सारे कार्यक्रम भारतीय खेल प्रेमी आसानी से एयरटेल और जियो स्मार्टफोन पर देख सकते हैं. इसके आलावा इसे हमेशा की तरह सोनी लाइव पर भी देखा जा सकता है.

जियो टीवी पर फीफा विश्व कप की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है. जियो अपने 18 करोड़ 60 लाख रिलायंस जियो यूजर्स के लिए जियो टीवी ऐप पर प्रीमियम स्पोर्ट्स कंटेन्ट फ्री में दे रहा है. कंपनी टीवी ऐप पर भारत और अफगानिस्तान के बीच चल रहे टेस्ट मैच का लाइव कवरेज भी पेश कर रही है।

इसके अलावा जियो अपनी रिचार्ज योजनाओं पर कई सारे छूट दे रही है. जियो डबल धमाका ऑफर लेकर आया है. इसमें 149 रु, 349 रु, 399 रु और 449 रु की पिछली रिचार्ज योजनाओं में डाटा की सीमा 1.5 जीबी प्रतिदिन से बढ़ाकर अब 3 जीबी कर दी गई है. पहले 797 रुपये के रिचार्ज पर 5 जीबी डेटा हर रोज मिलता था अब इतने ही रूपये में रोज 6.5 जीबी डेटा मिलेगा. कंपनी 300 रुपये या उससे अधिक के सभी रिचार्जों पर 100 रुपये की छूट भी दे रही है, और 300 रूपये से कम की विभिन्न रिचार्ज योजनाओं पर 20% छूट देगी. इन सभी छूट को यूजर्स केवल फ़ोनपे पर माईजियो ऐप के जरिए रिचार्ज करके ही हासिल कर सकते हैं.

इधर एयरटेल भी अपने यूजर्स के लिए एयरटेल टीवी पर फीफा विश्व कप की लाइव स्ट्रीमिंग देखने का ऑफर लाया है। इस बार कंपनी एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर अपने एयरटेल टीवी ऐप के जरिए मैच का मुफ्त कवरेज दे रही है. एयरटेल पर यूजर्स मैच को अंग्रेजी, हिंदी और कई अन्य स्थानीय भाषाओं में देख सकते हैं.

सोनी लाइव पर भी फीफा विश्व कप 2018 की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है. जहां जियो और एयरटेल केवल अपने ग्राहकों के लिए लाइव प्रसारण ला रहे हैं, सोनी सभी खेल प्रेमियों के लिए लाइव प्रसारण की पेशकश कर रही है. सोनी ईएसपीएन नेटवर्क को फीफा 2018 के लिए आधिकारिक प्रसारण का अधिकार हासिल है. ल प्रेमी सोनी LIV को डाउनलोड कर अपने स्मार्टफ़ोन पर मैच का आनंद ले सकते हैं. वे फीफा वर्ल्ड कप 2018 के लिए बनाये गए विशेष वेबपेज पर हाईलाइट, स्कोर एवं इंटरव्यू भी देख सकते हैं.

Photo: © FIFA.