Samsung Pay ऐप अब फ्रीचार्ज वॉलेट से लिंक हुआ

स्वर्णकांता - 30 मई, 2018 - पूर्वाह्न 10:32 IST बजे
Samsung Pay ऐप अब फ्रीचार्ज वॉलेट से लिंक हुआ
भारत में Samsung Pay ऐप PayTM और Mobikwik के बाद अब फ्रीचार्ज वॉलेट से जुड़ गया है.

(CCM) — दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन कंपनी Samsung ने भारत में अपने डिजिटल पेमेंट ऐप सैमसंग पे में FreeCharge सपोर्ट ऐड किया है. इसे एक अपडेट के जरिए लाया गया है.


सैमसंग ने भारत में 2015 में ऑनलाइन लेन-देन के लिए अपना सैमसंग पे ऐप लॉन्च किया था. उसके बाद से वो लगातार ऐप में अधिक से अधिक फीचर ऐड कर रही है. उसका मकसद अपने डिजिटल पेमेंट ऐप को अधिक से अधिक उपयोगी और यूनिवर्सल बनाना है.

2018 के शुरुआत में ही कंपनी ने भारत में लॉन्च किए गए सैमसंग पे ऐप में थर्ड पार्टी वॉलेट के लिए यूपीआई ट्रांजैक्शन, बिल पेमेंट, रिवार्ड्स सपोर्ट हासिल किया था. इस सपोर्ट से सैमसंग पे भारतीय यूजर्स के लिए ज्यादा से ज्यादा फायदेमंद साबित हुआ है.

सैमसंग ने फ्रीचार्ज वॉलेट सपोर्ट को एक अपडेट के माध्यम से ऐड किया है. इस अपडेट के बाद सैमसंग पे में नए फीचर्स जुड़ जाएंगे. पेटीएम और मोबिक्विक के बाद अब सैमसंग मोबाइल यूजर्स भारत में पेमेंट के लिए अपने फ्रीचार्ज वॉलेट से भी लिंक कर सकेंगे.

कंपनी ने अपडेट के जरिए चेंजलॉग में ‘Add money via UPI support’ ऐड किया है. हालांकि इस फीचर के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. शब्दों से पता चलता है कि ये यूपीआई के जरिए वॉलेट में पैसे ऐड करने के बारे में है. जल्दी ही फीचर के बारे में डिटेल आ जाएंगे. नए फीचर के अलावा अपडेट में सैमसंग पे होमपेज पर कुछ छोटे यूजर इंटरफेस से जुड़े चेंजेज किए गए हैं.

यदि आपके गैलेक्सी ऐप ऐप्लिकेशन में ऑटो अपडेट ऑप्शन एनेबल है तो अपडेट ऑटोमैटिकली आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएंगे. यदि आपने अपना ऑटो-अपडेट फीचर ऑफ किया हुआ है तो सैमसंग ऐप को ओपन करते ही आपके सामने अपडेट डायलॉग बॉक्स आ जाएगा. अपडेट 106 एमबी की है. ये आपको गैलेक्सी ऐप स्टोर के माई ऐप में अपडेट सेक्शन में भी मिल जाएगा.

सैमसंग को इस क्षेत्र में फर्स्ट-मूवर का फायदा मिला है लगातार नए नए फीचर ऐड होने से मोबाइल पेमेंट रुप में सैमसंग पे की पहुंच का क्षेत्र बढ़ता जा रहा है.

Photo: © Samsung.