Xiaomi ने भारत में शुरू किया इंस्टेंट लोन सर्विस

स्वर्णकांता - 25 मई, 2018 - अपराह्न 04:01 IST बजे
Xiaomi ने भारत में शुरू किया इंस्टेंट लोन सर्विस
चीनी कंपनी Xiaomi की क्रेडिट सर्विस जल्द ही भारत में 1 लाख रुपए की लिमिट तक इंस्टेन्ट पर्सनल लोन देगी.

(CCM) — चीन की मशहूर स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारत में क्रेडिट सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है. कंपनी मात्र 10 मिनट में 1 हजार से 1 लाख रुपए तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन ऑफर लेकर आई है. ये ऑफर केवल MIUI यूजर के लिए है.


भारत के मोबाइल और ऑनलाइन बाजार में सबसे आगे निकलने के बाद अब ऑफलाइन मार्केट में भी छा जाने का मन बना चुकी है. कंपनी ने Mi Credit Service के लिए क्रेडिटबी के साथ पार्टनरशिप की है. यह सर्विस उन यूजर्स के लिए है जो इंस्टेन्ट यानी कम समय में तुरंत लोन चाहते हैं. क्रेडिटबी इंस्टेंट कर्ज देने वाला पर्सनल लोन प्लेटफार्म है.

कंपनी केवाईसी के जरिए लोन के लिए अप्लाई करने पर वेरिफिकेशन करेगी. सारे जरूरी डॉक्यूमेंट और वेरिफिकेशन KreditBee पर जमा किए जाएंगे. शाओमी की इस सर्विस के बारे में कंपनी के इंडिया हेड मनु जैन ने कहा, "भारत में हर व्यक्ति तक इंटरनेट पहुंचे, इसके लिए शाओमी एमआई क्रेडिट सर्विस की शुरुआत की गई है. यह कंपनी की ओर से इस ओर बढ़ाया गया एक बड़ा कदम है."

क्रेडिट सर्विस एक प्लेटफार्म के रूप में एमआई यूजर को कर्ज देगी. कर्ज पाने की प्रक्रिया आसान है. शाओमी यूजर को कंपनी के Mi Credit वेबसाइट पर लॉग-इन कर यहां लिस्ट किए गए एमआई क्रेडिट ऑप्शन में से अपनी सुविधानुसार लोन ऑफर चुनना होगा. इसके बाद वे कर्ज के लिए आवेदन दे सकते हैं. केवाईसी वेरिफिकेशन होते ही लोन की प्रक्रिया तुरंत यानी 10 मिनट के भीतर शुरू हो जाती है.

एमआई क्रेडिट से आपक अधिकतम 1 लाख रुपए और न्यूनतम 1 हजार का पर्सनल लोन ले सकते हैं. हालांकि लोन पर कितना ब्याज देना होगा और केवाईसी के लिए कौन-कौन से कागजात देने होंगे, कंपनी ने इसके बारे में अधिक जानकारी अभी मुहैया नहीं की है.

Photo: © Xioami.