Apple के WWDC 2018 की खास बातें, 4 जून से शुरू

Swarnkanta - 24 मई, 2018 - अपराह्न 03:20 IST बजे

Apple के WWDC 2018 की खास बातें, 4 जून से शुरू

Apple अपने सलाना इवेंट WWDC 2018 के लिए इनवाइट भेजे. ये 4 जून से शुरू होगा.

(CCM) — Apple ने सलाना डेवेलपर्स कॉन्फ्रेस के की-नोट के लिए इनवाइट भेजनी शुरू कर दिया है. WWDC 2018 अगले महीने 4 जून से शुरू हो रहा है. इस कांफ्रेंस में iOS 12 और macOS 10.14 के पेश होने की उम्मीद है. यह प्रोग्राम साल में एक बार होता है और टेक की दुनिया में यह इवेंट बहुत ही ख़ास अहमियत रखता है.



ऐप्पल के WWDC 2018 के लिए खासतौर से तैयार किए गए की-नोट का आयोजन 4 जून से 8 जून के बीच सैन जोस, कैलिफोर्निया में मैकनेरी कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा. ऐप्पल के हर साल होने वाले डेवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में ही कंपनी लेटेस्ट टेक्नॉलजी और आविष्कारों के बारे में यूजर्स को बताती है.

वर्ल्डवाइड डेवेलपर्स कॉन्फ्रेंस 2018 में तकनीक जगत की कई दूसरी बड़ी हस्तियों के साथ कंपनी के बॉस टिम कुक भी मौजूद रहेंगे. वे इस दौरान iOS और MacOS पेश कर सकते हैं. भारत में ऐप्पल यूजर्स के लिए भी ये चीजें खास हो सकती हैं. कंपनी की ओर से इस डेवेलपर्स मीट में iPhone, iPad, मैक, ऐप्पल टीवी और ऐप्पल वॉच के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम का ऐलान किया जा सकता है.

पिछले साल ऐप्पल नया मैकबुक Pro और आईमैक्स लेकर आई थी. इस साल अंदाजा लगाया जा रहा है कि ऐप्पल iOS 12, McOS 10.14, WatchOS 5 और टीवीOS 12 को पेश कर सकती है. ये भी उम्मीद है कि ऐप्पल इस इवेंट में iPhone SE 2 को भी लॉन्च कर सकती है.

इसके अलावा अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि कंपनी गूगल असिस्टेंट की तरह ही सिरी में भी नई आवाज को ऐड करेगी. सिरी से डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी के बारे में पूछने पर एक मजेदार जवाब मिलता है, “ला ला ला, सिरी इज़ गेटिंग अ ब्रांड न्यू वॉइस”. मतलब साफ़ है. इस इवेंट में सिरी को कई मामले में अपग्रेड मिलने वाला है. ये एक आवाज भी हो सकती है और कई आवाज भी.

भारत में इस इवेंट को लाइव देखने के लिए यूजर्स WWDC 2018 के लाइव पेज पर जा सकते हैं. WWDC की टिकटें और लोगों को शामिल किए जाने की प्रक्रिया को पहले ही पूरा किया जा चुका है.

Photo: © iStock.