अब Facebook की बातें Whatsapp पर शेयर होंगी

Swarnkanta - 22 मई, 2018 - पूर्वाह्न 07:25 IST बजे

अब Facebook की बातें Whatsapp पर शेयर होंगी

Facebook पोस्ट को जल्दी ही Whatsapp पर दोस्तों से शेयर किया जा सकेगा.

(CCM) — Facebook जल्दी ही एक नया फीचर लाने वाला है. इसकी मदद से आप अपने फेसबुक पोस्ट को व्हाट्सऐप पर शेयर कर सकेंगे. फिलहाल ये फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध होगा.



नए फीचर में व्हाट्सऐप आइकन के साथ 'Send' बटन होगा जो आपकी पोस्ट के कंटेन्ट को सीधा व्हाट्सऐप पर भेज देगा. यह बटन स्टेटस में मौजूद शेयर बटन का हिस्सा होगा. सेंड बटन पोस्ट की दाहिनी ओर दिखाई देगा. ये फीचर एंड्रॉयड ऐप के लिए फेसबुक के ताजा वर्जन के लिए बनाया गया है. इसी बटन की मदद से आप अपनी फेसबुक पोस्ट को व्हाट्सऐप पर दोस्तों या ग्रुप में शेयर कर सकेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, शेयर बटन में अब तीन ऑप्शन होंगे. उनमें से एक Send in WhatsApp के विकल्प के रूप में दिखाई देगा. इस Send in WhatsApp पर क्लिक करके आप अपने फेसबुक वीडियो व इमेज शेयर कर सकते हैं.

फेसबुक की ओर से दो प्लेटफार्म, फेसबुक और व्हाट्सऐप, को आपस में कनेक्ट करने की यह पहली पहल है. पिछले साल फरवरी में व्हाट्सऐप को हर महीने यूज करने वाले एक्टिव यूजर की संख्या 700 मिलियन पहुंच गई थी. फेसबुक ने 20 बिलियन डॉलर में व्हाट्सऐप का मालिकाना हक हासिल कर लिया था. फेसबुक मैसेंजर को हर महीने इस्तेमाल करने वाले एक्टिव यूजर्स की सख्या 600 मिलियन है.

अभी फेसबुक या व्हाट्सऐप ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. इसलिए इस बात की खबर नहीं है कि फेसबुक का ये फीचर कितने दिनों में आएगा. लेकिन खबरों के मुताबिक फेसबुक अपना कारोबार बढ़ाने में इस फीचर का इस्तेमाल करेगा. फेसबुक के मार्केटप्लेस पर दिखने वाले प्रॉडक्ट को अब आसानी से व्हाट्सऐप पर शेयर किया जा सकेगा.

Photo: © Kaspars Grinvalds - Shutterstock.com