Oppo रियलमी 1 स्मार्टफोन 6 GB रैम के साथ लॉन्च

Swarnkanta - 15 मई, 2018 - अपराह्न 02:47 IST बजे

Oppo रियलमी 1 स्मार्टफोन 6 GB रैम के साथ लॉन्च

Oppo का नया स्मार्टफोन ब्रांड Realme का पहला स्मार्टफोन Realme 1 भारत में लॉन्च कर दिया गया है.

(CCM) — चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अमेजन इंडिया के साथ मिलकर Realme का स्मार्टफोन Realme 1 लॉन्च कर दिया है. रियलमी 1 की बिक्री भारत में अमेजॉन से होगी. इसकी पहली फ्लैश सेल 25 मई को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी.



ओप्पो के रियलमी 1 के 3 GB/32 GBजीबी वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये, 4 GB/64 GB वाले वेरिएंट की 10,990 रुपये है. जबकि यदि आपको और ज्यादा रैम चाहिए तो रियलमी 1 का 6 GB/128 GB वेरिएंट भी है. इसके लिए आपको 13,990 रुपये चुकाने होंगे. रियलमी देखने में Oppo F7 और Oppo A3 जैसा है. कंपनी ने कहा है कि यह फोन मेड इन इंडिया है.

यदि आप जियो यूजर हैं तो आपको रियलमी 1 खरीदने पर 4,850 रुपये का फायदा मिलेगा. साथ ही Realme 1 को बिना ब्याज वाली ईएमआई के साथ खरीदा जा सकता है. एसबीआई ग्राहकों को 5 फीसदी का कैशबैक मिलेगा. साथ में मुफ्त केस और स्क्रीन प्रोटेक्टर भी ग्राहक को दिए जाएंगे। यह डायमंड ब्लैक और सोलर रेड कलर में उपलब्ध होगा.

ओप्पो के नए स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी की नजर खासतौर से ऑनलाइन सेगमेंट पर है. यह भारत में स्मार्टफोन की नंबर वन कंपनी शाओमी को चुनौती देने वाला है.

रियलमी ओप्पो का भारत में पहला सब-ब्रांड है. ब्रांड की नज़र खासतौर पर भारतीय युवा ग्राहकों पर है. इसकी बिक्री के लिए 5000 अधिकृत केंद्र तैयार किए गए हैं. ओप्पो ने दावा किया है कि देशभर में 500 से ज़्यादा रियलमी सर्विस सेंटर्स हैं जहां 1 घंटे में गारंटीड सर्विस मिलेगी.

अपने सिस्टर ब्रांड वीवो की ही तरह ओप्पो की अब तक भारत में ऑफलाइन सेगमेंट पर नजर थी. इसके प्रोमोशन और मार्केटिंग पर खुल कर खर्च किया गया. अब इसने ऑनलाइन सेगमेंट पर भी उम्मीद लगा ली है. सिंगापुर की रिसर्च कंपनी कैनालिस के मुताबिक ओप्पो भारत में 2018 की पहली तिमाही के दौरान स्मार्टफोन बेचनी वाली तीसरी सबसे बड़ी कंपनी रही.

Photo: © Apidech Ninkhlai - 123RF.com