Jio का पोस्टपेड धमाका, 199 रु. में अनलिमिटेड कॉल

Jio का पोस्टपेड धमाका, 199 रु. में अनलिमिटेड कॉल
Jio ने ‘जीरो टच’ पोस्‍टपेड प्‍लान लॉन्‍च किया. ग्राहकों को मिलेगा 50 पैसे प्रति मिनट पर ISD कॉल का फायदा.

(CCM) — अब Reliance Jio का पोस्टपेड सेक्टर में तहलका मचाने का इरादा है. वो 199 रुपए में महीने भर फ्री कॉल, डाटा और प्री-एक्टिवेटेड इंटरनेशनल कॉलिंग लेकर आई है. ‘जीरो टच’ प्‍लान के सभी सिम में पहले से ही ISD कॉलिंग एक्टिवेटेड रहेगी.

कंपना का दावा है कि जिस तरह इसने प्रीपेड ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाया है वैसे ही उसका यह नया पोस्‍टपेड प्‍लान ‘जीरो टच’ भी पोस्‍टपेट टैरिफ का सबसे अच्‍छा अनुभव देगा. जियो का यह भी दावा है कि उसका यह प्‍लान भारत ही नहीं बल्कि विश्‍व में सबसे सस्‍ता पोस्‍टपेड प्‍लान होगा. यह प्‍लान खास तौर से उन ग्राहकों के लिए है जो प्रीपेड ग्राहकों की तुलना में पोस्‍टपेड के रूप में ज्‍यादा बिल का भुगतान करते हैं.

जियो ने अपने पोस्‍टपेड ग्राहकों के लिए काफी आकर्षक ISD और अंतरराष्‍ट्रीय रोमिंग टैरिफ लॉन्‍च किए हैं. जीरो टच प्‍लान के सभी सिम में पहले से ही ISD कॉलिंग एक्टिवेटेड रहेगी.

आइए जानते हैं क्या हैं ऑफर्स. जियो के 199 रुपए के जीरो टच पोस्टपेड प्लान में अनलिमिटेड फ्री कॉल्स, हर दिन 100 फ्री एसएमएस और हर महीने 25 जीबी मोबाइल डाटा मिलेगा. यदि कोई कस्टमर बिलिंग पीरियड के भीतर सारा 25 जीबी डाटा खत्म कर देता है को दूसरी कंपनियों के दूसरे प्रीपेड प्लान की तरह स्पीड कम होने की जगह यूजर को प्रति जीबी 20 रुपए अधिक चुकाने होंगे. जैसा कि हमने पहले बताया ‘जीरो टच’ प्‍लान के सभी सिम में पहले से ही ISD कॉलिंग एक्टिवेटेड रहेगी.  यूजर्स बिना कोई अतिरिक्त सेक्यूरिटी डिपोजिट दिए इंटरनेशनल रोमिंग का लाभ उठा सकेंगे. हर देश के इंटनेशनल रोमिंग की दर के अनुसार आपको 50 रुपए प्रति मिनट कॉल से लेकर 6 रुपए प्रति मिनट कॉल देनी होगी.

जियो ने अपने इंटरनेशनल रोमिंग के लिए 2-2-2 प्लान की भी चर्चा की है. यानी कस्टमर को वॉयस कॉल के लिए 2 रुपये प्रति मिनट, डेटा के लिए 2 रु/एमबी और 2 रुपये प्रति इंटरनेशल रोमिंग के लिए चुकाने होंगे. 2 रुपए में वॉयस, डेटा और एसएमएस प्लान दुनिया भर के 33 देशों में उपलब्ध होंगे. इनमें अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, यूके, कनाडा, न्यूजीलैंड और नीदरलैंड. ऑस्ट्रेलिया, चीन, रूस, जर्मनी, कुवैत, म्यांमार, दक्षिण कोरिया और स्पेन सहित 42 देश में सब्सक्राइबर्स को 10 रुपए प्रति मिनट कॉल, 10 रुपए प्रति एमबी डाटा और 10 रुपए प्रति यूनिट एसएमएस के लिए चुकाने होंगे. यूजर के लिए दो विकल्प हैं. या तो वो इंटरनेशनल रोमिंग पैक खरीदे या बिना कोई पैक चुने जितना यूज है उसके अनुसार पैसे चुका सकते हैं.

Image: © Jio.
यह भी पढ़ें
  • Jio का पोस्टपेड धमाका, 199 रु. में अनलिमिटेड कॉल