Xiaomi स्मार्ट टीवी का प्री-ऑर्डर शुरू

Xiaomi स्मार्ट टीवी का प्री-ऑर्डर शुरू
Xiaomi का स्मार्ट टीवी Mi TV 4 और Mi TV 4A को प्री-ऑडर के लिए आज से उपलब्ध है.

(CCM) — चीनी कंपनी Xiaomi की आधिकारिक वेबसाइट पर स्मार्ट टीवी Mi TV 4 और Mi TV 4A प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गए हैं. इनकी बुकिंग शुक्रवार को दोपहर 12 बजे शुरू कर दी गई है. वैसे शाओमी के सभी टीवी सेल मे बहुत जल्द आउट ऑफ़ स्टॉक हो जाते हैं.


भारत के स्मार्टफोन बाजार में पैर जमाने के बाद शाओमी बेहद किफायती दामों में स्मार्ट टीवी लॉन्च कर टीवी बाजार पर भी छा जाने का मन बना चुकी है.

स्मार्टफोन की तरह शाओमी ने स्मार्ट टीवी की प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू कर दी है. यदि आप इसे खरीदने के लिए इच्छुक हैं तो आपको इसकी बुकिंग शाओमी इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करनी होगी. कंपनी के दोनों स्मार्ट टीवी यहां प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं.

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि स्मार्ट टीवी की डिलीवरी बुकिंग के 5 दिनों के भीतर कर दी जायेगी. शाओमी ने स्मार्ट टीवी के लिए कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन नहीं रखा है. प्री-ऑडर बुकिंग के लिए क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग से ऑनलाइन पेमेंट की जा सकती है.

कंपनी ने इस साल फरवरी में Mi TV 4 को Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro के साथ लॉन्च किया था. वहीं, मार्च में कंपनी ने Mi TV 4A को लॉन्च किया था.

शाओमी के स्मार्ट टीवी कई बेहतरीन फीचर्स वाले और किफायती होते हैं. दूसरी कंपनियों के लिए ये मुश्किल हो गया है. इन स्मार्ट टीवी शाओमी की ओर आयोजित होने वाले सेल में खरीदना काफी मुश्किल होता है. वहां ये कुछ समय में ही आउट ऑफ स्टॉक हो जाते हैं. जब से ये स्मार्ट टीवी सेल पर आने शुरू हुए हैं कई लोगों ने शिकयत की कि वो इन्हें खरीद नहीं पा रहे. उनकी मुश्किलें आसान करने के लिए कंपनी ने इसेे अपने आधिकारिक साइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कर दिया है.

कीमत की बात करें तो Mi TV 4 की कीमत 39,999 रुपए है और इसे फ्लिपकार्ट और Mi.com के जरिए खरीदा जा सकता है. Mi TV 4A की बात करें तो यह 43 इंच और 32 इंच के वेरिएंट में उपलब्ध है. 43 इंच वाले वेरिएंट की कीमत भारत में 22,999 और 32 इंच वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपए हैं.

Mi TV 4 में 4K HDR सपोर्ट है. कंपनी के मुताबिक इसका 60 हर्ट्ज पैनल 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल देता है. यह 64 बिट वाले क्वाड-कोर ऐमलॉजिक कॉर्टेक्स-ए 53 प्रोसेसर पर चलता है. इसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है. इसमें 2GB RAM और 88GB स्टोरेज है. तो Mi TV 4A (32 इंच) में HD (1366x768 पिक्सल) डिस्प्ले है. इसका व्यूइंग एंगल 178 डिग्री है. इसमें 1 GB RAM और 4GB इनबिल्ट स्टोरेज है.

Photo: © Xiaomi.
यह भी पढ़ें
  • Mi store ccm
  • Xiaomi store ccm - सर्वश्रेष्ठ जवाब